Home Tags Covaxin

Tag: Covaxin

Coronavirus को लेकर WHO का बड़ा बयान, कहा- ”महामारी खत्म होने...

Coronavirus: देश में कोरोना के नए मामलों में उतार चढ़ाव जारी है। वहीं, महामारी पर लगाम लगाने के लिए बच्चों से लेकर बूढ़ों तक के लिए टीकाकरण अभियान भी जारी है।

Covid Vaccine Market Approval: कोरोना टीकों को रेगुलर मार्केट अप्रूवल देने...

0
Covid Vaccine Market Approval: बुधवार को केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन के सरकारी पैनल एसईसी की बैठक हुई। बैठक में कोरोना टीकों को रेगुलर मार्केट अप्रुवल पर चर्चा की गई।

Madhya Pradesh Vaccination: किशोरों को टीकाकरण का कार्य शुरू, मुख्यमंत्री Shivraj...

Madhya Pradesh: देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के संक्रमन को देखते हुए 3 जनवरी से (15-18) वर्षों के किशोरों को वैक्सीन दी जा रही है।

भारत में 50% आबादी का हो चुका टीकाकरण, Himachal Pradesh बना...

0
जहां भारत में Omicron धीरे-धीरे पैर पसार रहा है। इसी बीच एक राहत भरी खबर यह है की भारत में 50 फीसदी योग्य आबादी का vaccination पूरा हो चुका है। इस बात की जानकारी देश के स्वास्थ्य मंत्री Mansukh mandviya ने रविवार को दी। उन्होंने बताया कि भारत में अब तक कुल 1 अरब 27 करोड़ 61 हजार वैक्सीन डोज  दी जा चुकी है। देश में इसी साल covishield और covaxin टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था, और अब तक देश में कोविड टीकाकरण 128 करोड़ के करीब पहुंच चुका है।

WHO ने Covaxin को किया अप्रूव, अब वैक्सीन सर्टिफिकेट को विदेश...

0
विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत बायोटेक द्वारा विकसित की गयी कोवैक्सीन (COVAXIN) को आपातकालीन उपयोग सूची में शामिल कर लिया है। यानी अब कोवैक्सीन सर्टिफिकेट अब विदेश में भी मान्य होगा।

Covaxin का टीका लगवा चुके लोगों के लिए Covishield का टीका...

0
हमारा देश कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई बहुत अच्छी तरह से लड़ रहा है और इसका कारण कहीं ना कहीं हमनें जिस तेजी से Vaccination किया है वो है। हमारे देश में 100 करोड़ से ज्यादा कोविड 19 वैक्सीन के डोज लग चुके हैं। वैक्सीन को लेकर Supreme Court के पास एक याचिका आई और जिसमें अनुरोध किया गया कि कोरोना वैक्सीन की Covaxin का टीका लगवा चुके लोगों को Covishield का टीका लगाने की इजाज़त दी जाए। सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस डी वाई चन्द्रचूड़ (D Y Chandrachud) ने कहा कि यह किस तरह की याचिका है? हम इस तरह से लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते हैं।

Covaxin को WHO दे रहा है तारीख पर तारीख, मान्यता के...

0
बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के तकनीकी सलाहकार समूह ने कोवैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल के लिए स्वीकृत सूची में शामिल करने पर विचार करने के लिए भारत बायोटेक से अतिरिक्त जानकारी मांगी है। सलाहकार समूह कोवैक्सीन से जोखिम और लाभ का आकलन कर रहा है। कोवैक्सीन के मसले पर विचार करने के लिए अब सलाहकार समूह की तीन नवंबर को बैठक होगी।

Covid-19 Vaccine अब 2 से 18 साल के बच्चों को भी...

0
कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर बच्चों के लिए बड़ी राहत की खबर है, सरकार ने बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) को मंजूरी दे दी है। #covid19 #covaxin #children_vaccine

Covid-19 Vaccine अब 2 से 18 साल के बच्चों को भी...

0
कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर बच्चों के लिए बड़ी राहत की खबर है, सरकार ने बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) को मंजूरी दे दी है। ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DGCI) ने देश में 2 से 18 साल के लिए कोवैक्सिन को मंजूरी दी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया कोरोना का पहला टीका, ट्वीट कर...

देशभर में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना के मामले एक बार फिर तेज हो गए हैं। कोरोना के बढ़ते खतरे...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!