Home Tags संविधान दिवस

Tag: संविधान दिवस

Constitution Day 2021: संविधान दिवस के अवसर पर पीएम मोदी ने...

0
titution Day 2021: संविधान दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) ने कहा कि हमारा संविधान ये सिर्फ अनेक धाराओं का संग्रह नहीं है, हमारा संविधान (Constitution) सहस्त्रों वर्ष की महान परंपरा, अखंड धारा उस धारा की आधुनिक अभिव्यक्ति है। उन्होंने कहा कि आज पूज्य बापू को भी नमन करना है।आजादी के आंदोलन में जिन-जिन लोगों ने बलिदान दिया, उन सबको भी नमन करने का है।

Constitution Day 2021: संविधान दिवस पर जानिए कैसे आई प्रस्तावना

0
भारत का संविधान एक हस्तलिखित है। इसकी शुरुआत में एक प्रस्तावन भी लिखी है, जो कि संविधान की मूल भावनाओं को सामने रखती है। पर क्या आप जानते हैं संविधान में प्रस्तावना कैसे आई?

Constitution Day 2021: क्यों मनाया जाता है संविधान दिवस? जानें कई...

0
भारत में जब कहीं मनमाने ढंग से कोई काम होता है तो एक ही बात कही जाती है, “यह लोकतांत्रिक देश है यहां पर संविधान की चलती है।” संविधान के प्रति लोगों को जागरूक किया जा सके और आधुनिक होते देश के युवाओं को संविधान के बारे में बताया जा सके इसलिए हर साल 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाया जाता है।

इसलिए 26 जनवरी के दिन मनाया जाता है गणतंत्र दिवस

0
भारत आज अपन 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। सभी के दिलों पर तिरंगा राज कर रहा है। राजपथ पर देश के...

संविधान दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री का संबोधन कहा, “जख्म हरा...

0
मुंबई आतंकी हमले को आज 12 साल पूरे हो गए हैं। आज के दिन 2008 में पाकिस्तान से आए लश्कर-ए-तैयबा के 10...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!