विषय Rohit Sharma

Tag: Rohit Sharma

IPL 2022 में विराट कोहली और रोहित शर्मा के खराब फॉर्म को लेकर क्या बोले सौरव गांगुली

रोहित और विराट के खराब फॉर्म को लेकर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि वो रोहित और विराट के फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हैं क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप अभी दूर है।

Happy Birthday Rohit Sharma: चैंपियंस ट्रॉफी में ओपनिंग के बाद बदली किस्मत, अब बन गए भारतीय टीम के कप्तान, जानें कैसा रहा है रोहित...

Team India के कप्तान Rohit Sharma आज 30 अप्रैल 2022 को 35 साल के हो गए। रोहित शर्मा दिन-प्रतिदिन नई ऊंचाइयां को छू रहे हैं। रोहित शर्मा क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में लगातार रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। उन्हें कुछ महीने पहले ही तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया है। अब उनके ऊपर भारत को फिर से वर्ल्ड चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी है। रोहित ने भारत के प्रदार्पण 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में किया था और अपने पहले ही मैच में रोहित से अर्धशतक जड़ कर टीम को जीत दिलाई थी।

IPL 2022 के प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के बाद मुंबई के कप्तान ने किया ट्वीट, इमोशनल ट्वीट हुआ वायरल

IPL 2022 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। अभी तक खेले गए 8 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। सीजन की पहली जीत को तरस रही मुंबई को रविवार रात लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों एक और हार का सामना करना पड़ा। इस हार के सात मुंबई आईपीएल 2022 के प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। मुंबई के इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने एक इमोशनल ट्वीट किया है।

IPL 2022: रोहित और ईशान का नहीं चलना मुंबई इंडियंस के लिए बना सिरदर्द, टीम के मुख्य कोच ने दोनों के फॉर्म को लेकर...

IPL 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए अभी तक कुछ अच्छा होते दिख नहीं रहा है। आईपीएल इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी इस बार एक जीत के लिए मोहताज हो गई है। इस बार मुंबई के कप्तान और ऑक्शन में सबसे महंगे बिके ईशान किशन का नहीं चलना मुंबई के लिए सबसे बड़ी परेशानी बनी है। इन सब के बाद मुंबई के कोच महेला जयवर्धने इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं। जयवर्धने ने दोनों खिलाड़ियों को बचाव करते हुए कहा कि उन्हें उन दोनों खिलाड़ियों की फॉर्म की चिंता तभी होगी जब वो गेंद वो गेंद को हिट नहीं कर पा रहे होंगे।

Wisden ने चुने साल 2021 के टॉप-5 क्रिकेटर, इस लिस्ट में भारत के इन दो खिलाड़ियों को मिली जगह

Wisden Cricketer of the Year 2021 के बेस्ट क्रिकेटरों की लिस्ट जारी की है। दुनिया के सभी क्रिकेटरों के प्रदर्शन के आधार पर टॉप-5 क्रिकेटर को इस लिस्ट में शामिल किया गया है। विजडन के साल 2022 के एडिशन में साल 2021 के पांच टेस्ट क्रिकेटरों की लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

Rohit Sharma बने 10 हजारी, टी20 क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने

Team India और Mumbai Indians के कप्तान Rohit Sharma आईपीएल 2022 के 23वें मुकाबले में रोहित शर्मा ने 25 रन बनाते ही बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने। उनसे पहले यह कारनाम विराट कोहली कर चुके हैं।

IPL 2022: रोहित, विराट और धोनी के बीच है कांटे की टक्कर, छक्कों के मामले में देखें कौन हैं सबसे आगे

IPL 2022 का आगाज हो चुका है। आईपीएल में हर साल कितने रिकॉर्ड बनते है और कितने ध्वस्त भी हो जाते हैं। आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है। गेल के खाते में अब तक 357 छक्के हैं और दूसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं, जिन्होंने कुल 239 छक्के लगाए हैं। ये दोनों खिलाड़ी इस बार आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं। मौजूदा सीजन में रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के बीच छक्के की जंग जारी है। भारत की ओर से आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के रोहित ने ठोके हैं, लेकिन इस रेस में धोनी और विराट भी ज्यादा पीछे नहीं हैं।

IPL 2022 में लगातार तीसरी हार से फ्रस्ट्रेट हुए रोहित शर्मा, सवाल सुने बिना ही बोले- आवाज बढ़ाओ यार थोड़ा

IPL 2022 के 14वें मुकाबले में कोलकाता ने मुंबई को पांच विकेटों से हराया। इस हार के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा निराश दिखें। मैच के बाद जब वह मीडिया को संबोधित करने आए, उसी दौरान डैनी मॉरिसन ने जब उनसे सवाल पूछा तो रोहित इतने फ्रेंस्ट्रेशन में थे कि सवाल सुने बिना ही उन्होंने कहा- आवाज बढ़ाओ यार थोड़ा। यह बात सुनकर सवाल पूछने वाले मॉरिसन को अच्छा नहीं लगा और वो भी चिढ़ गए। उन्हें अपने सवालों का जवाब चाहिए था, इसलिए उन्होंने कुछ नहीं कहा।

ICC ODI Rankings: विराट और रोहित अपने स्थान पर कायम, इमाम उल हक और शाहीन अफरीदी को हुआ फायदा

ICC ने बुधवार को लेटेस्ट वनडे रैंकिंग जारी किया है। ताजा वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा अपने-अपने स्थान पर बने हुए हैं। बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में विराट कोहली 811 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए हैं जबकि रोहित शर्मा 791 रेटिंग अंकों के साथ चौथे नंबर पर बरकरार हैं।

ICC Men’s ODI Player Rankings में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को हुआ नुकसान, कगिसो रबाडा ने लगाई लंबी छलांग

ICC Men's ODI Player Rankings में भारतीय कप्तान को नुकसान उठाना पड़ा है। ताजा रैंकिंग के अनुसार रोहित शर्मा एक स्थान खिसककर चौथे नंबर पर आ गए हैं। उनके फिलहाल 791 रेटिंग प्वाइंट्स है। वहीं विराट कोहली अपने दूसरे नंबर पर बरकरार हैं। विराट के 811 रेटिंग अंक हैं। विराट और रोहित ही आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में टॉप-10 में भारत के दो बल्लेबाज ही शामिल है।

Most Read

IPL 2022: Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर बदला प्लेऑफ का गणित, क्या इस जीत से प्लेऑफ में पहुंच पाएगी हैदराबाद

IPL 2022 के 65वें मुकाबले में Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। हैदराबाद ने इस जीत के साथ प्लेऑफ का पूरा समीकरण ही बदल गया।

Bangladesh ने पहले टेस्ट में बनाई मजबूत पकड़, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा दिन

Bangladesh और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बांग्लादेश ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मैच का तीसरा दिन तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा।

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाया गया, कोर्ट ने रिपोर्ट पेश करने के लिए 2 दिन...

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में जानकारी मुताबिक सुनवाई पूरी है गई है। कोर्ट कमिश्नर ने सर्वे रिपोर्ट दायर करने के लिए दो दिन का समय मांगा है कोर्ट इसपर 4 बजे कोर्ट फैसला सुनाएगा।

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 25 से अधिक कर्मचारी घायल

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच के दहेज इंडस्ट्रियल एरिया में एक रसायन फैक्ट्री में भयंकर आग लग गयी है।