विषय India Vs New Zealand T20

Tag: India Vs New Zealand T20

Cricket News Updates: Team India ने वानखेड़े स्टेडियम के पिच क्यूरेटर को डोनेट किए इतने रुपये, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। रनों के लिहाज से भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। इस जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने दरियादिली दिखाते हुए वानखेड़े स्टेडियम के पिच क्यूरेटर को 35000 रुपये दान किए। इससे पहले, भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने भी कानुपर के ग्रीन पार्क पिच क्यूरेटर को इतनी ही राशि दान की थी।

New Zealand के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद India बना टेस्ट में बेस्ट

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। इस टेस्ट सीरीज की जीत के बाद भारतीय टीम 124 अंकों के साथ फिर नंबर-1 टीम बन गई है। वहीं न्यूजीलैंड 121 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर खिसक गया है। कीवी टीम ने जून 2021 में भारत से नंबर एक का पोजिशन छीनी थी।

IND vs NZ : New Zealand के खिलाफ बड़ी जीत मिलने के बाद India के कोच Rahul Dravid ने दिया बड़ा बयान

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। पहले टेस्ट मैच में भारत को ड्रॉ से ही संतुष्ट होना पड़ा था लेकिन इस मैच में विराट कोहली के आटे ही सब कुछ बदल गया। रनों के लिहाज ने भारतीय टीम ने अबतक की सबसे बड़ी जीत हासिल की है। इस जीत के बाद राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया।

IND vs NZ: Ajaz Patel के 10 विकेट लेने के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने दी बधाई, कुंबले-शास्त्री ने भी की तारीफ

New Zealand के गेंदबाज Ajaz Patel ने एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया है। उनसे पहले एक पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड जिम लेकर और अनिल कुंबले के नाम था। भारत के खिलाफ एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट में सभी 10 विकेट लेकर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। कीवी स्पिनर Ajaz Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

IND vs NZ: Ajaz Patel ने रचा इतिहास, कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की, सभी 10 भारतीय बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

Ajaz Patel 10 Wickets: India और New Zealand के बीच मुंबई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए अच्छी नहीें रही। खेल शुरू होने के बाद दूसरे ओवर में भारतीय टीम को दो गेंदें में दो झटके लगे। एजाज पटेल ने लगातार दो गेंदों पर ऋद्धिमान साहा (27) और आर अश्विन (0) को आउट कर कीवी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई। उसके बाद एक-एक करके सभी 10 के 10 विकेट अपनी झोली में डाल ली। कीवी स्पिनर Ajaj Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं। एजाज से पहले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले यह कारनामा कर चुके हैं।

Mayank Agarwal ने जड़ा चौथा शतक, New Zealand के खिलाफ शुरुआती झटके के बाद संभली India

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने पहली बार 50+ की पार्टनरशिप की है। पहले विकेट के लिए शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने 80 रन जोड़े। लेकिन शुभमन गिल के आउट होते ही पुजारा और विराट कोहली भी 80 के स्कोर पर आउट हो गए। दोनों के आउट होने के बाद मंयक के कंधे पर पूरी जिम्मेदारी आ गई और उस जिम्मेदारी को निभाते हुए मंयक ने चौथा शतक जड़ दिया।

IND vs NZ: Virat Kohli को आउट दिए जाने के बाद फैंस हुए नाराज, ट्विटर पर फूटा गुस्सा

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भी अंपायरिंग चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बार मामला विराट कोहली का है, इसलिए मामले ने तुल पकड़ लिया। एजाज पटेल की गेंद पर विराट कोहली को LBW आउट दे दिया गया। उसके बाद तुरंत ही कोहली ने DRS ले लिया, पर फैसला कोहली के पक्ष में नहीं आया। इस पर कोहली बेहद नाराज नजर आए और गुस्से में अपना बल्ला बाउंड्री लाइन पर पटक दिया। विराट को आउट दिए जाने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने अंपायर पर जमकर निशाना साधा है।

कानपुर टेस्ट ड्रॉ होने के बाद Rahane का बड़ा बयान, कहा- अच्छा गेम हुआ

IND vs NZ: India और New Zealand के बीच खेला गया पहला टेस्ट मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ। भारतीय टीम को जीत के लिए 1 विकेट की जरूरत थी लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने अंतिम समय में विकेट नहीं गिरने दिया। कानपुर टेस्ट मुकाबला जीतने के लिए न्यूूजीलैंड को 284 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन ही बना सकी और मुकाबला को ड्रॉ करवा लिया। 2018 के बाद भारतीय जमीन पर पहला टेस्ट ड्रॉ हुआ। इसके बाद अजिंक्य रहाणे ने मैच को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी।

IND vs NZ: रचिन और एजाज की जोड़ी ने कराया मैच ड्रॉ, अंतिम 52 गेंदों में एक विकेट भी नहीं ले सकी भारतीय टीम

IND vs NZ: India और New Zealand के बीच खेला गया पहला टेस्ट मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ। भारतीय टीम को जीत के लिए 1 विकेट की जरूरत थी लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने अंतिम समय में विकेट नहीं गिरने दिया। कानपुर टेस्ट मुकाबला जीतने के लिए न्यूूजीलैंड को 284 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन ही बना सकी और मुकाबला को ड्रॉ करवा लिया। 2018 के बाद भारतीय जमीन पर पहला टेस्ट ड्रॉ हुआ। दूसरा टेस्ट मैच मुंबई में खेला जाएगा। भारत के लिए दूसरी पारी रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए। वहीं अश्विन ने भी तीन सफलताएं हासिल की।

IND vs NZ: कानपुर टेस्ट के पांचवें दिन लंच तक भारत को नहीं मिली सफलता, New Zealand के बल्लेबाजों ने छुड़ाए पसीने

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पांचवां दिन भारत की शुरुआत खराब हुई। कानपुर में टेस्ट मुकाबला जीतने के लिए न्यूूजीलैंड को 284 रनों का लक्ष्य मिला है। न्यूजीलैंड ने पांचवें दिन के पहले सत्र में अच्छी बल्लेबाजी की। समरविल और लाथम ने मिलकर अपनी टीम के लिए लंच तक 1 विकेट खोकर 79 रन बनाए।

Most Read

IPL 2022: Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर बदला प्लेऑफ का गणित, क्या इस जीत से प्लेऑफ में पहुंच पाएगी हैदराबाद

IPL 2022 के 65वें मुकाबले में Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। हैदराबाद ने इस जीत के साथ प्लेऑफ का पूरा समीकरण ही बदल गया।

Bangladesh ने पहले टेस्ट में बनाई मजबूत पकड़, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा दिन

Bangladesh और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बांग्लादेश ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मैच का तीसरा दिन तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा।

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाया गया, कोर्ट ने रिपोर्ट पेश करने के लिए 2 दिन...

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में जानकारी मुताबिक सुनवाई पूरी है गई है। कोर्ट कमिश्नर ने सर्वे रिपोर्ट दायर करने के लिए दो दिन का समय मांगा है कोर्ट इसपर 4 बजे कोर्ट फैसला सुनाएगा।

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 25 से अधिक कर्मचारी घायल

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच के दहेज इंडस्ट्रियल एरिया में एक रसायन फैक्ट्री में भयंकर आग लग गयी है।