विषय ICC Men's T20

Tag: ICC Men's T20

ICC T20 World Cup 2024 के लिए वेस्टइंडीज और अमेरिका को मिली डायरेक्ट एंट्री, दोनों देश टी20 वर्ल्ड कप का करेंगे मेजबानी

ICC T20 World Cup 2024 के लिए वेस्टइंडीज और अमेरिका ने क्वालीफाई कर लिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका में किया जाएगा। मेजबान होने के नाते दोनों टीमों सीधे ही इस टूर्नामेंट में क्वालीफाई कर लिया। दुबई में रविवार को आईसीसी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहली बार कुल 20 टीमें भाग लेंगी। अमेरिका की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड में खेलेगी।

ICC ने टी20 क्रिकेट में जारी किया नया नियम, समय पर गेंदबाजी नहीं करने वाली टीम को होगा भारी नुकसान, जानें क्या है नया...

ICC ने टी20 क्रिकेट में एक नियम लागू किया है। इसके तहत निर्धारित समय के अंदर पूरा ओवर नहीं करने वाली टीम को 30 गज के सर्कल के बाहर एक फील्डर कम रखना होगा। यह नियम इसी महीने से लागू किया जाएगा। आईसीसी ने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में वैकल्पिक ड्रिंक्स ब्रेक भी शामिल किया है।

ICC T20 Player of the Year 2021 के लिए 4 खिलाड़ी हुए नोमिनेट, पाकिस्तान के रिजवान भी हैं शामिल

ICC T-20 Player of the Year 2021 अवॉर्ड के लिए नोमिनेटेड खिलाड़ियों के नाम का एलान कर दिया है। इंग्लैंड के जोस बटलर, श्रीलंका के वनिंदु हसारंगा, ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को इस लिस्ट में शामिल किया गया है। इस अवॉर्ड की घोषणा अगले महीने की जाएगी।

Top 5 Batsman of 2021: वनडे क्रिकेट में इन 5 खिलाड़ियों ने बनाए सबसे ज्यादा रन, लिस्ट में एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं

Top 5 Batsman of 2021: साल 2021 बहुत ही उतार-चढ़ाव भरा रहा। इस साल कोरोना के कारण कई महीने क्रिकेट पर विराम लग गया था। 2020 से क्रिकेट बुरी तरह प्रभावित होना...

Pakistan में खेली जाएगी 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी, ICC ने जारी किया 2031 तक का टूर्नामेंट प्लान

ICC ने अपना फ्यूचर प्लान जारी कर दिया है। 2031 तक के टूर्नामेंट के लिए आईसीसी ने मेजबानी देश की घोषणा कर दी है। T20 World Cup 2022 का मेजबानी ऑस्ट्रेलिया पहले से ही कर रही थी। अब उसके बाद आईसीसी टूर्नामेंट में 12 अलग-अलग देशों को मेजबानी दी गई है। टी20 विश्व कप 2024 की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज को दी गई है। वहीं 2025 का चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी Pakistan को दिया गया है। उसके बाद टी20 विश्व कप 2026 की मेजबानी का जिम्मा भारत और श्रीलंका को दिया गया है।

Australia में होने वाले T20 world Cup 2022 के कार्यक्रम का एलान, सात शहरों में खेला जाएगा मुकाबला

Australia मेें अगले साल होने वाले T20 World Cup 2022 के कार्यक्रम का एलान किया गया है। टूर्नामेंट की शुरुआत 16 अक्टूबर 2022 से होगी और इसका फाइनल 13 नवंबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के सात शहरों में यह टूर्नामेंट खेला जाएगा। एडिलेड, जीलोन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ, ब्रिस्बेन और सिडनी में सभी मुकाबले खेले जाएंगे। इस विश्व कप में कुल 45 मुकाबले खेले जाएंगे।

Cricket News Updates: कानपुर में Team India का मैच देखने के लिए लेनी होगी वैक्सीन की दोनों डोज, पढ़ें खेल से जुड़ी दिनभर की...

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 25 नवंबर को भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच है। इसके लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कोरोना गाइडलाइन उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को जारी की है। BCCI ने साफ किया है कि वैक्सीन की दोनों डोज लगाने वालों को ही मैच देखने की इजाजत मिलेगी। इतना ही नहीं, ग्रीन पार्क में दाखिल होने के लिए 48 घंटे पहले की RT-PCR रिपोर्ट को भी अनिवार्य किया गया है।

ICC ने T20 World Cup ‘टीम ऑफ द टूर्नामेंट’ का किया एलान, नहीं मिली भारतीय खिलाड़ी को जगह

T20 World Cup 2021 का फाइनल खत्म होने के बाद ICC ने टी20 विश्व कप की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का एलान किया गया। इस टीम में कोई भारतीय खिलाड़ी को नहीं शामिल किया गया। पाकिस्तान से हार झेलने के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से भी हार का सामना करना पड़ा। आईसीसी ने अपनी टीम चुनते हुए इस बार भारतीय खिलाड़ी को तबज्जों नहीं दी।

David Warner को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ दिए जाने के बाद Shoaib Akhtar ने कहा- Babar Azam के साथ हुआ पक्षपात

T20 World Cup 2021 का नया चैंपियन मिल गया है। Australia ने New Zealand को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा जमाया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम में अहम भूमिका निभाने वाले David Warner को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार दिया गया। डेविड वार्नर को यह पुरस्कार देना पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar को पसंद नहीं आया।

T20 World Cup 2021 का फाइनल जीतने के बाद मालामाल हुई Australia, भारतीय टीम के खाते में आई बस इतनी रकम

T20 World Cup 2021 का नया चैंपियन मिल गया है। Australia ने New Zealand को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा जमाया है। चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को खिताब जीतने के बाद ट्रॉफी और 12 करोड़ रुपए दिए गए। वहीं न्यूजीलैंड को लगभग 6 करोड़ रुपए प्राइज मनी में मिली।

Most Read

IPL 2022: जोस बटलर के शतक से 2008 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंची Rajasthan Royals, गुजरात टाइटंस से होगा खिताबी भिड़ंत

IPL 2022 Qualifier 2 में Rajasthan Royals ने Royal Challengers Bangalore को हराकर 2008 के बाद फाइनल में जगह बनाई। राजस्थान को दूसरी बार फाइनल में पहुंचने के लिए 14 साल लग गए।

APN News Live Updates: क्रूज ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे को मिली बड़ी राहत, NCB की चार्जशीट में Aryan Khan का नाम...

APN News Live Updates: नेहरू की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे कांग्रेस नेता कमलनाथ ने पत्रकारों से बातचीत में जमकर सरकार पर निशाना साधा।

UP News: मनचले से परेशान हो युवती ने इच्छा मृत्यु की लगाई थी गुहार, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक मनचले युवक से परेशान होकर युवती ने पुलिस से इच्छा मृत्यु देने की गुहार लगाई थी।