ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बॉल टेंपरिंग विवाद मामले में टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को झटका देते हुए बड़ा फैसला लिया है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की खबरों के अनुसार स्मिथ और वॉर्नर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से एक साल का बैन लगाया गया है जबकि गेंद से छेड़छाड़ के दोषी कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगा है।

इसके साथ ही खबरें आ रही है कि स्टीव स्मिथ आईपीएल सीज़न 11 का हिस्सा भी नहीं होंगे। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से आ रही खबरों के मुताबिक वो खुद अपनी फ्रेंचाइज़ी राजस्थान रॉयल्स के साथ अपना कॉन्ट्रेक्ट कैंसिल करेंगे जबकि डेविड वॉर्नर इस सीज़न आईपीएल में खेलते नजर आएंगे

इस पूरे मामले में डेविड वॉर्नर की फ्रेंचाइज़ी टीम एक प्रेस कॉंफ्रेंस कर अपनी स्थिति स्पष्ट करेगी। जबकि इस मामले में बीसीसीआई और आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल का क्या रूख रहता है ये भी काफी अहम है।

आपको बता दें कि बॉल टेम्परिंग विवाद में बीते दिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के चीफ जेम्स सदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका जाकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड से माफी मांगी थी और ये एलान किया था कि अगले 24 घंटे में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के खिलाफ सख्त फैसला लिया जाएगा।

इस विवाद में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के दौरान कप्तानी और उपकप्तानी के पद से हटा दिया गया है। वहीं आईसीसी ने स्मिथ को मैच फीस का 100% और एक मैच का बैन लगाया। जबकि बैनक्राफ्ट को मैच फीस का 75 और तीन डीमैरिट पॉइंट्स की सजा मिली है। टेम्परिंग विवाद के बाद बेनक्रॉफ्ट के साथ कप्तान स्मिथ ने भी इस पर माफी मांगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here