Garena Free Fire की Play Store से हटने की वजह आई सामने, जानें किस कारण से गेम को किया गया रिमूव

0
673
Free Fire

Free Fire भारत के सबसे लोकप्रिय गेम में से एक है। हालांकि अगर आप फ्री फायर गेम खेलते हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है। भारत सरकार द्वारा जिन 54 मोबाइल एप्स पर बैन लगाया गया उसमें फ्री फायर गेम भी शामिल है। गौरतलब है कल अचानक से फ्री फायर गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से गायब हो गया था। जिसके बाद से ही ये सवाल उठने लगा था कि कहीं ना कहीं इस गेम को बैन किया गया है। लेकिन अब यह साफ हो गया है कि भारत सरकार द्वारा चीनी एप्स पर जो कार्रवाई की गई है उसके कारण ही फ्री फायर गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से हटा।

Free Fire

Free Fire को 111dots स्टूडियो ने Developed किया था

‘गरेना फ्री फायर’ गेम, फ्री फायर के नाम से जाना जाता है। यह एक Battle Royale Game है। फ्री फायर को 111dots स्टूडियो ने Develop किया था और Garena ने Published. यह Android और iOS दोनों में सपोर्ट करता है। 2019 में यह दुनिया में सबसे ज्‍यादा बार Download किया गया गेम बना था। इसी के चलते 2019 में Google Play Store की ओर से इसे “Best Popular Vote Game” का पुरस्कार मिला था।

Free Fire Game

$ 1 बिलियन से अधिक की कमाई की है

मई 2020 तक, फ्री फायर को रोजाना दुनिया भर में रिकार्ड 8 करोड़ से ज्‍यादा लोग खेलते हैं। नवंबर 2019 तक फ्री फायर ने दुनिया भर में $ 1 बिलियन से अधिक की कमाई की है। फ्री फायर का Graphically Enhanced Version ‘फ्री फायर मैक्स’ 28 सितंबर 2021 को दुनिया भर में रिलीज किया गया था।

2019 में शुरू की गई थी फ्री फायर वर्ल्ड सीरीज

फ्री फायर ने 2019 में फ्री फायर वर्ल्ड सीरीज शुरू की थी जिसे Corinthians ने जीता था। 2020 में, FFWS को COVID-19 महामारी के कारण फ्री फायर कॉन्टिनेंटल सी‍रिज द्वारा Replaced किया गया था। फरवरी 2021 में, फ्री फायर ने $ 2 मिलियन पुरस्कार के साथ फ्री फायर वर्ल्ड सीरीज (एफडब्ल्यूएस) की घोषणा की, जो सिंगापुर में मई 2021 में आयोजित की गई थी और फीनिक्स फोर्स (EVOS Esports TH) द्वारा जीती गई थी।

Free Fire

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here