WhatsApp ने अप्रैल में बैन किए 16 लाख भारतीय यूजर्स के अकाउंट, आप न करें ये गलतियां

WhatsApp ने अप्रैल महीने में 16 लाख से ज्यादा अकाउंट्स को बैन किया है। इन अकाउंट्स को गाइडलाइन और पॉलिसी फॉलो नहीं करने की वजह से बैन किया गया है।

0
196
WhatsApp ने अप्रैल में बैन किए 16 लाख भारतीय यूजर्स के अकाउंट, आप न करें ये गलतियां
WhatsApp ने अप्रैल में बैन किए 16 लाख भारतीय यूजर्स के अकाउंट, आप न करें ये गलतियां

WhatsApp ने अपनी 11वीं मंथली सेफ्टी रिपोर्ट यानी अप्रैल महीने की रिपोर्ट पेश की है। इस रिपोर्ट के अनुसार 1 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच कुल 16 लाख भारतीय यूजर्स के अकाउंट को बैन कर दिया गया है। दरअसल, यह रिपोर्ट IT Rule 2021 के तहत पेश की गई है।

WhatsApp ने बैन किए गए कई अकाउंट्स

WhatsApp ने अपनी 11वीं रिपोर्ट पेश की है। इस रिपोर्ट में कंपनी ने व्हाट्सएप टर्म एंड सर्विस और भारतीय कानून का उल्लंघन करने वाले अकाउंट्स को बैन करने का डाटा पेश किया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक अप्रैल में लगभग 16 लाख से अधिक भारतीयों के अकाउंट्स बैन किए गए हैं। इनको कंपनी के गाइडलाइन्स फॉलो न करने की वजह से बैन किया गया है।

इस रिपोर्ट में IT Rule 2021 के तहत हमने अप्रैल 2022 की रिपोर्ट जारी की गई है। इस रिपोर्ट में व्हाट्सएप यूजर्स द्वारा की गई शिकायतें और उन पर लिए गए एक्शन का डाटा दिया गया है। साथ ही इस रिपोर्ट में ये बताया गया है कि इन शिकायतों को रोकने के लिए क्या-क्या कदम उठाए गए हैं। उसी के आधार पर बताया गया है कि अप्रैल महीने में कुल 16 लाख भारतीय अकाउंट बैन किए गए हैं।

download 9 1

इस कारण से होते हैं अकाउंट्स बैन

WhatsApp अकाउंट बैन करने के कई कारण हो सकते हैं। अगर आप कंपनी की पॉलिसी और गाइडलाइन्स फॉलो नहीं करते हैं तो आपका अकाउंट बैन हो जाता है। इसी के साथ अगर आप अपने अकाउंट्स से कोई फेक या गलत जानकारी शेयर करते हैं तो भी आप का अकाउंट बैन कर दिया जाएगा। कई बार ऐसा देखा जाता है कि यूजर्स मैसेज को बिना वेरिफाई किए शेयर कर देते थे जो कि गलत है। इस तरह की फेक न्यूज को रोकने के लिए कंपनी ने कई कदम उठाए हैं, जिसके तहत किसी भी अकाउंट को बैन किया जा सकता है।

संबंधित खबरें:

WhatsApp Update: WhatsApp पर जल्द आने वाला है ये जबरदस्त फीचर, मैसेज भेजने के बाद भी अब कर पाएंगे Edit

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here