लॉन्च से पहले ही लीक हो गई iPhone 14 सीरीज की कीमत, यहां जानें इस Flagship Smartphone के बारे में सबकुछ

Apple आमतौर पर सितंबर के दूसरे सप्ताह के आसपास अपनी नई iPhone फ्लैगशिप सीरीज लॉन्च करता है। इस साल भी, दिग्गज कंपनी से यही करने की उम्मीद है। हालांकि, रिपोर्टों के अनुसार चीन में बढ़ते COVID मामलों और प्रतिबंधों के कारण लॉन्च में कुछ देरी हो सकती है।

0
227
iPhone 14
iPhone 14

iPhone 14 सीरीज के इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है। हर साल की तरह, आगामी iPhone सीरीज में चार नए मॉडल शामिल किया जा सकता है, लेकिन इस बार कोई “मिनी” मॉडल नहीं होगा। वहीं, Apple इस बार मिनी मॉडल की जगह iPhone 14 Max लॉन्च कर सकता है। रिपोर्टों के मुताबिक, इस साल iPhone मिनी संस्करण को बंद कर देंगे क्योंकि यह iPhone SE सीरीज की बिक्री को प्रभावित कर रहा है।

कंपनी वर्तमान में iPhone SE (2022) बेच रही है, जिसे इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। IPhone SE (2022) 64GB मॉडल, 43,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। वहीं, 256GB स्टोरेज मॉडल के लिए 58,900 रुपये तक कीमत चुकानी होगी।आधिकारिक लॉन्च से पहले लीक से आईफोन 14 मैक्स सहित आने वाले आईफोन मॉडल के बारे में बहुत कुछ पता चला है। आगामी iPhone 14 Max के बारे में जो कुछ भी सामने आया है, उसके बारे में हम यहां बताते हैं:

download 11 2
iPhone 14 Flagship Smartphone

कब होगी iPhone 14 प्रो मैक्स की लॉन्चिंग?

गौरतलब है कि Apple आमतौर पर सितंबर के दूसरे सप्ताह के आसपास अपनी नई iPhone फ्लैगशिप सीरीज लॉन्च करता है। इस साल भी, दिग्गज कंपनी से यही करने की उम्मीद है। हालांकि, रिपोर्टों के अनुसार चीन में बढ़ते COVID मामलों और प्रतिबंधों के कारण लॉन्च में कुछ देरी हो सकती है।

iPhone 14 Max की स्पेसिफिकेशंस

आईफोन 14 मैक्स में 6.1 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें आईफोन 12 की तरह एक वाइड-नॉच होगा। प्रो मॉडल को एक अलग डिज़ाइन देने के लिए कंपनी की ओर से कहा गया है। अगर प्रोसेसर की बात करें तो iPhone 14 के सभी चार मॉडल A16 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित होने की उम्मीद है, जो कि iPhone 13 सीरीज चलाने वाले A15 बायोनिक चिप से थोड़ा अधिक अनुकुल होने की उम्मीद है।

download 13 2
Apple Flagship Smartphone

वहीं,आईफोन 13 सीरीज की तरह आईफोन 14 मॉडल में भी न्यूनतम 128 जीबी स्टोरेज, 512 जीबी तक स्टोरेज की पेशकश की जा सकती है। कैमरों के संदर्भ में, iPhone 14 में रियर पैनल पर दो कैमरा सेंसर और iPhone 13 सीरीज के समान एक सेंसर शामिल करने की जानकारी कंपनी की ओर से दी गई है। Apple द्वारा सेंसर को इस तरह से सेट करने की संभावना है जो iPhone 13 की तुलना में बेहतर लो-लाइट कैमरा प्रदर्शन में मदद करता है।

download 12 2
Flagship Smartphone

भारत में iPhone 14 प्रो मैक्स की कीमत

बता दें कि iPhone 14 चारों मॉडलों की कीमत लीक हो चुका है। रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 14 प्रो मैक्स की कीमत 899 डॉलर होगी, जो लगभग 70,000 भारतीय रुपयों के बराबर है। भारत में, हालांकि, उच्च आयात शुल्क और जीएसटी के कारण डिवाइस की कीमत थोड़ी अधिक हो सकती है। IPhone 13 वर्तमान में भारत में 69,900 रुपये की कीमत से शुरू होता है। वैश्विक स्तर पर iPhone 14 मैक्स से थोड़ा सस्ता होगा।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here