खरीदना चाहते हैं गीजर? पढ़ लें ये बड़ी बातें, बचेगी बिजली.. झट से होगा पानी गर्म

0
70
Geyser
Geyser

Geyser: सर्दी की शुरूआत के साथ ही अब हर घर में गीजर की मांग बढ़ने लगी है। आप तमाम ऑनलाइन वेबसाइट्स पर गीजर्स के विज्ञापन देख सकते हैं। मार्केट में और ऑनलाइन वेबसाइट्स पर भी तमाम नए गीजर्स मिल रहे हैं। लेकिन अगर आप अपने घर में पहली बार गीजर लगवाने जा रहे हैं। या घर में लगे गीजर को बदलना चाहते हैं? तो आज हम आपके लिए गीजर खरीदने से पहले कुछ जानकारी लेकर आए हैं। गीजर लगवाने से पहले आप इन बातों का जरूर ध्यान रखें।

बाजार में कई तरह के गीजर देखे जा सकते हैं। जिसमें इलेक्ट्रिक गीजर, गैस गीजर शामिल है। आप अपने बजट और जरूरत के हिसाब से प्रोडक्ट चुने। अगर आप बिजली बिल में बचत करना चाहते हैं, आपको गैस गीजर खरीदना चाहिए क्योंकि यह बिजली कम लेता है। लकिन अगर आप ऐसा कुछ ध्यान नहीं रखना चाहते हैं तो आप इलेक्ट्रिक गीजर खरीद लें।

Geyser
Geyser

Geyser खरीदने से पहले ध्यान रखें इन बातों का

  • गीजर खरीदने से पहले ध्यान दें कि वह कितना पानी गर्म कर सकता है। बड़े टैंक वॉटर हीटर में आप ज्यादा पानी गर्म कर सकते हैं जिससे आपको लगातार गर्म पानी मिल सकता है।
  • अगर आप गीजर खरीद रहे हैं तो स्पेस का ध्यान रखें। ज्यादा बड़े आकार का गीजर न खरीदें।
  • सेफ गीजर ही लगवाएं, एक अच्छा गीजर या वॉटर हीटर केवल कुछ मिनटों में पानी गर्म कर देता है और ये काफी सेफ भी होता है।
  • 5 स्टार रेटिंग वाला गीजर खरीदें। बिजली की खपत और लागत की जांच करें। आप गीजर के बारे में जानने के लिए सीधे कंपनी को भी कॉल कर सकते हैं।
  • देखें कि गीजर या वॉटर हीटर आपके बाथरूम या किचन के इंटीरियर से मेल खाता है या नहीं। उसी के अनुसार डिजाइन चुनें। बाजार में इसके कई डिजाइन उपलब्ध हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here