Bargari Case: डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह को गोलियों से किया था छलनी-छलनी, गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के 3 शूटर्स गिरफ्तार

बराड़ ने कथित तौर पर कहा कि पिछले सात साल में तीन सरकारें थीं लेकिन मामले में न्याय नहीं हुआ और आज उन्होंने 'न्याय' किया। “हम हमले में घायल पुलिसकर्मी के लिए दुखी हैं।

0
224
Bargari Case
Bargari Case

Bargari Case: बेअदबी के मामले में आरोपी डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी प्रदीप सिंह की गुरुवार को कोटकपुरा में दो बाइक सवार 6 लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पंजाबी रैपर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एक लंबी पोस्ट में कथित तौर पर हत्या की जिम्मेदारी ली। अब इस हत्याकांड में शामिल 3 शूटर्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये तीनों गोल्डी बराड़ के शूटर हैं और उसके लगातार संपर्क में थे। प्रदीक की हत्या के वारदात को अंजाम 6 शूटर्स ने दी थी, जिसमें से 4 हरियाणा और दो पंजाब के रहने वाले हैं। बता दें कि प्रदीप सिंह सिंह 2015 में बुर्ज जवाहर सिंह वाला के एक गुरुद्वारे से गुरु ग्रंथ साहिब के एक बीर की चोरी के मामले में आरोपी था। उसे जमानत दी गई और पुलिस कवर दिया गया।

ऐसे दिया गया हत्या की वारदात को अंजाम

गुरुवार की सुबह, वह कोटकपुरा के हरि नौ रोड स्थित अपनी डेयरी की दुकान खोल रहे थे, तभी अचानक उनपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई गईं। यह घटना पास में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। फुटेज में एक महिला अपनी जान बचाने के लिए दौड़ती दुकान के पास खड़ी दिख रही है। सिंह पर गोली चलाने वाले आरोपी ने अपने चेहरे पर नकाब नहीं पहना हुआ है और उसकी उम्र 20 साल की लग रही है। उनके पुलिस गनमैन को भी गोली लगी है। पुलिस ने साइट को सील कर दिया है और कहा है कि वह मामले की जांच कर रही है। घंटों बाद, एक कथित फेसबुक पोस्ट में, गैंगस्टर गोल्डी बरार ने कहा, “मैं, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से गोल्डी बरार, 2015 बरगारी बेदबी मामले में प्रदीप की हत्या की जिम्मेदारी लेता हूं।”

IMAGE 1668065436
गोल्डी बराड़ का कथित फेसबुक पोस्ट

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की कथित फेसबुक पोस्ट

बराड़ ने कथित तौर पर कहा कि पिछले सात साल में तीन सरकारें थीं लेकिन मामले में न्याय नहीं हुआ और आज उन्होंने ‘न्याय’ किया। “हम हमले में घायल पुलिसकर्मी के लिए दुखी हैं। लेकिन जो लोग सिर्फ वेतन के लिए गुरु ग्रंथ साहिब को अपवित्र करने के आरोपियों को सुरक्षा प्रदान करते हैं, वे भी हमारी निंदा के पात्र हैं।”

पुलिस महानिरीक्षक (फरीदकोट रेंज) ने कहा कि मृतक के साथ सुरक्षा पर पुलिस कर्मचारियों की ओर से ड्यूटी में लापरवाही की गई। प्रदीप सिंह एक छोटी सी किराना और डेयरी की दुकान चला रहा था। आईजीपी ने कहा कि पुलिस घटना के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है, जिससे पता चलता है कि पांच लोग दो बाइक पर आए थे।

सीएम ने की शांति की अपील

बताते चले कि मामले में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शांति की अपील की और कहा कि किसी को भी राज्य में शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा, “पंजाब एक शांतिप्रिय राज्य है जहां लोगों का आपसी भाईचारा बहुत मजबूत है… किसी को भी पंजाब की शांति भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी… राज्य में शांति बनाए रखने के लिए नागरिक और पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here