Whatsapp मैसेज से लोगों के साथ धोखाधड़ी, दिल्ली पुलिस ने किया अलर्ट

दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट करते हुए लोगों से कहा कि ‘सावधान रहें! धोखाधड़ी की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। वॉट्सएप पर MTNL अधिकारी के नाम और लोगों का उपयोग करके साइबर धोखाधड़ी की जा रही है।

0
296
Whatsapp
Whatsapp मैसेज के द्वारा हो रही है लोगों के साथ धोखाधड़ी।

Whatsapp: साइबर स्कैम के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कई बार KYC अपडेट करने के नाम पर धोखाधड़ी के कई मामले सामने आ चुके हैं। अब साइबर क्राइम में वृद्धि को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने वॉट्सएप यूजर्स को अलर्ट किया है। पुलिस ने यूजर्स को आगाह करते हुए कहा कि MTNL वॉट्सएप पर KYC वेरिफिकेशन नहीं करता है और लोगों को सलाह दी है कि ऐसे धोखा देने वाले संदेशों का जवाब न दें।

Whatsapp
Whatsapp

MTNL अधिकारी के नाम पर लोगों के साथ हो रही है धोखाधड़ी

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट करते हुए लोगों से कहा कि ‘सावधान रहें! धोखाधड़ी की घटनाएं तेजी बढ़ रही हैं। वॉट्सएप पर MTNL अधिकारी के नाम और लोगों का उपयोग करके साइबर धोखाधड़ी की जा रही है। मोबाइल ग्राहकों की गोपनीय जानकारी प्राप्त करने के लिए बदमाश KYC अपडेट के बहाने से वॉट्सएप पर मैसेज भेज रहे हैं।

इस तरह के साइबर अपराध के खिलाफ यहां करें शिकायत

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को संदिग्ध ऐप डाउनलोड नहीं करना चाहिए। पुलिस ने कहा कि अगर इस तरह का कोई साइबर अपराध होता है तो पीड़ित को 1930 पर या नजदीकी साइबर थाने में इसकी सूचना देनी चाहिए। साथ ही पुलिस ने यूजर्स को आगाह किया कि किसी भी अनवेरिफाइड लिंक को क्लिक ना करें।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here