SBI WhatsApp Banking: अब बैंक जाने की नहीं होगी जरूरत, SBI ने शुरू की Whatsapp पर नई सर्विस

0
242
SBI WhatsApp Banking
SBI WhatsApp Banking

SBI WhatsApp Banking: स्मार्टफोन, इंटरनेट और सोशल मीडिया ने हमारी डेली लाइफ को कई तरीकों से आसान बनाया है। अक्सर लोगों को बैंक में घंटों लाइन लगानी पड़ती है, वो भी एक बैंक बैलेंस और स्टेटमेंट जैसी छोटी जानकारियों के लिए। अब आपको ऐसा नहीं करना होगा। देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने कई काम के लिए WhatsApp Banking सर्विस शुरू कर दी है। आइए आपको बताते हैं इन सर्विसेस के बारे में।

image 11 30
SBI WhatsApp Banking

SBI WhatsApp Banking: WhatsApp पर कर सकेंगे बैंकिंग

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने करोड़ों कस्टमर्स के लिए एक नई सर्विस लॉन्च की है। बैंक के कस्टमर्स अब बिना ब्रांच जाए बैंक से जुड़ी कुछ सर्विस का ऑनलाइन WhatsApp पर इस्तेमाल कर सकेंगे। SBI ने बताया कि कस्टमर्स अब WhatsApp Banking के जरिए बड़ी ही आसानी से अपना बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही वे अपना मिनी स्टेटमेंट भी WhatsApp पर प्राप्त कर सकते हैं।

image 22 26
SBI WhatsApp Banking

यह है SBI का WhatsApp नम्बर

एसबीआई ने व्हाट्सऐप बैंकिंग के लिए अपना नया बैंकिंग सर्विस नंबर भी जारी किया है। SBI WhatsApp सर्विस नंबर +919022690226 को अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं। आपको इस सेवा का लाभ उठाने के लिए पहले खुद को रजिस्टर्ड करवाना होगा। आप व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विस का इस्तेमाल तभी कर सकते हैं, जब आप खुद को इससे रजिस्टर्ड करवाएंगे।

कैसे करें खुद को रजिस्टर

image 33 16
SBI WhatsApp Banking

रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद आपको +91 9022690226  पर Hi भेजना होगा। इसके बाद यूजर्स को ‘Dear Customer, Welcome to SBI WhatsApp Banking Services!’मैसेज आएगा। यहां आप अपनी सुविधा के हिसाब से कोई सा भी ऑप्शन चुन सकते हैं। यूजर्स को अकाउंट बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट और डी-रजिस्टर तीन ऑप्शन मिलेंगे।  यूजर्स को अपनी जरूरत के मुताबिक ऑप्शन सिलेक्ट करना होगा। उसके बाद यूजर्स को अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए 1 और मिनी स्टेटमेंट के लिए 2 टाइप करना होगा। रिप्लाई करते ही यूजर्स को वॉट्सऐप पर उनके अकाउंट की डिटेल्स मिल जाएंगी।

संबंधित खबरें…

Amazon Prime Day Sale में लगभग आधी कीमत पर मिलेंगे ये इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, स्मार्टफोन पर भी बंपर छूट

Grand Vitara Launch: 20 जुलाई को मारुति ला रही है न्यू ग्रैंड विटारा, इस शानदार फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here