BSNL Price Hike: BSNL ने यूजर्स को दिया तगड़ा झटका, महंगे हो गए ये रिचार्ज प्लान, यहां पढ़ें डिटेल में

टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार जिन प्लान में कंपनी ने बदलाव किया है वे 99 रुपये, 118 रुपये और 319 रुपये के हैं।

0
294
BSNL Price Hike
BSNL Price Hike

BSNL Price Hike: सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL के यूजर्स को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। कंपनी ने चुपचाप अपने कुछ प्रीपेड प्लान्स को महंगा कर दिया है। कंपनी ने अपने 3 सस्ते प्लान्स को महंगा किया है। अक्सर देखा जाता रहा है कि BSNL अपनी प्रतियोगी कंपनियों को टक्कर देने के लिए नए प्लान और बेनिफिट्स लेकर आती रहती है। लेकिन इस बार कुछ अलग हुआ है।

बीते कुछ समय पहले वोडाफोन आइडिया और एयरटेल जैसी कंपनियों ने अपने प्लान्स की कीमतों में इजाफा किया था। लेकिन BSNL ने JIO को टक्कर देने के लिए 107 रुपये में धमाकेदार यूजर्स को ऑफर दिया था। 107 वाले इस प्लान में 50 दिन की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और 3 GB डाटा हर दिन दिया जा रहा था। लेकिन अब कंपनी ने कई अन्य प्लान में बदलाव कर दिया है। कई प्लान महंगे किए गए है, ये प्लान 320 रुपये से कम की कीमत में आते हैं

BSNL Price Hike
BSNL Price Hike

BSNL Price Hike: इन प्रीपेड प्लान में किया गया बदलाव

टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार बीएसएनएल ने प्लान्स की कीमत को नहीं बढ़ाया है लेकिन उनकी वैलिडिटी को कम कर दिया है। जिन प्लान में कंपनी ने बदलाव किया है वे 99 रुपये, 118 रुपये और 319 रुपये के हैं।

99 रुपये के प्रीपेड प्लान में बदलाव

बता दें कि बीएसएनएल का यह प्लान 99 रुपये में 22 दिन की वैलिडिटी के साथ आता था। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल का ऑफर दिया जाता था। लेकिन अब कंपनी ने इसकी वैलिडिटी कम कर दी है। यानी अब इस प्लान में बीएसएनएल यूजर्स को 18 दिन के लिए ही वॉयस कॉल का ऑफर मिलेगा। इस प्लान में कॉलिंग के सिवा अन्य कोई ऑफर नहीं मिलते हैं।

BSNL Price Hike
BSNL Price Hike

118 रुपये के प्रीपेड प्लान में क्या हुआ बदलाव?

बीएसएनएल के इस प्लान में 118 रुपये में 0.5GB डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉल मिलता है। इसमें SMS का लाभ नहीं मिलता है। इस प्लान में 26 दिन की वैलिडिटी मिल रही थी, कंपनी ने इस प्लान की वैलिडिटी को कम करेक अब इसे 20 दिन का कर दिया है। यानि अब यह ऑफर 20 दिन तक ही मान्य रहेगा।

319 रुपये के प्लान में बदलाव

बीएसएनएल का 319 रुपये का यह प्लान 75 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें कंपनी यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ 300 SMS और लगभग 10GB डेटा देती है। अब इसकी भी वैलिडिटी कम करके 65 दिन की कर दी गई है।

संबंधित खबरें:

BSNL अपने ग्राहकों को दे रहा है गजब का ऑफर, 107 रुपये में इंटरनेट के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का उठाएं फायदा

BSNL Annual Plan: BSNL का ये प्लान दे रहा है 365 दिनों के लिए 600GB डेटा, कीमत सुनकर हैरान रह जाएंगे आप, इतना सस्ता!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here