Yogi Adityanath की चेतावनी, कहा- खाओगे भारत का और गाओगे पाकिस्तान का तो कुचल दिए जाओगे

0
326
yogi adityanath
Yogi Adityanath

T-20 वर्ल्ड कप के मैच में Pakistan के खिलाफ भारत की हार का जश्न मनाने वालों लोगों पर Uttar Pradesh के मुख्‍यमंत्री Yogi Adityanath ने निशाना साधा है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत में रहकर, भारत की धरती का अन्न खाकर अगर पाकिस्तान का गुणगान करोगे तो फिर उसी लायक बना देंगे, जिस लायक भारतीय सेना उन लोगों को बनाती है।

एक निजी चैनल को दिए गए अपने इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि, ” मैच होते हैं हार-जीत होती ही किसी भी मैच में लेकिन यदि दुश्‍मन देश के प्रति समर्थन व्‍यक्‍त करोगे तो उसी कठोरता के साथ कुचल दिए जाओगे जिस के हकदार बनोगे। अराजकता फैलाने की छूट किसी को भी नहीं देगें कि भारत में रहकर, भारत की धरती का अन्‍न खा कर पाकिस्‍तान का गुणगान करोगे तो फिर उसी लायक बना देगें जिस लायक भारतीय सेना उन लोगों को बनाती है। ”

T-20 वर्ल्ड कप के मैच में भारत को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया था। Team India की हार के बाद हमारे देश में कई लोगों ने जश्‍न मनाया था। कई जगहों से आतिशबाजी की भी खबरें आई थी। Jammu and Kashmir के SKIMS कॉलेज में भारत विरोधी और पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वाला छात्रों का वीडियो भी वायरल हुआ था। हालांकि ऐसे लोगों को गिरफ्तार भी किया गया और उनके ऊपर कार्रवाई भी की गई थी। 

पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा: योगी आदित्यनाथ

यूपी पुलिस ने 27 अक्टूबर को पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के आरोप में 5 जिलों में 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था और 4 लोगों को हिरासत में लिया था। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों के खिलाफ देशद्रोह के तहत कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें: Mohammed Shami को ट्रोल करने वालों को Virat Kohli का जवाब, कहा- हमारा भाईचारा बरकरार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here