Yogi Adityanath बोले- पहले की सरकारें ‘कब्रिस्तान’ पर पैसा खर्च करती थीं, हम मंदिरों पर पैसा खर्च कर रहे हैं

0
194
Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश में पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि पहले जनता का पैसा ‘कब्रिस्तान’ के लिए जमीन पर खर्च किया जाता था, लेकिन उनकी भाजपा सरकार के तहत मंदिरों के जीर्णोद्धार के लिए धन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दीपोत्सव समारोह के तहत राम कथा पार्क में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी घोषणा की कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों को अगले साल होली तक मुफ्त राशन मिलता रहेगा।

उन्होंने कहा कि यह योजना, जो COVID-19 महामारी के दौरान गरीबों को मुफ्त राशन प्रदान करने के लिए शुरू की गई थी, इस साल नवंबर में समाप्त होने वाली थी, लेकिन उनकी सरकार ने इसे अगले साल होली (मार्च) तक बढ़ाने का फैसला किया क्योंकि “महामारी अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है।”

उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत लाभार्थियों को गेहूं और चावल के साथ नमक, चीनी, दाल और तेल मिलेगा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि योजना का विस्तार करने के उनकी सरकार के फैसले से उत्तर प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को फायदा होगा।

मुख्यमंत्री ने 661 करोड़ रुपये की 50 विभिन्न परियोजनाओं का भी शुभारंभ किया। उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं। पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”पहले राज्य का पैसा कब्रिस्तान के लिए जमीन पर खर्च किया जाता था। आज मंदिरों के जीर्णोद्धार और कायाकल्प पर पैसा खर्च किया जा रहा है।”

उन्होंने कहा कि अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है और उत्तर प्रदेश में 500 मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थलों के कायाकल्प के लिए केंद्र सरकार द्वारा कई अन्य परियोजनाओं को लागू किया जा रहा है।

इनमें से 300 से अधिक स्थलों पर काम पूरा कर लिया गया है और शेष स्थलों पर काम अगले दो महीने में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘सोच में यही फर्क है। कब्रिस्तान से प्यार करने वाले वहां जनता का पैसा खर्च करते थे, धर्म और संस्कृति से प्यार करने वाले उन पर पैसा खर्च कर रहे हैं।’

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बारे में बात करते हुए, योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि 30 साल पहले जय श्री राम का जाप करना एक अपराध माना जाता था। उन्होंने कहा कि पिछले साल प्रधानमंत्री द्वारा इसकी नींव रखने के बाद राम मंदिर का निर्माण आखिरकार शुरू हो गया है और इसका श्रेय लोकतंत्र और लोगों की ताकत को दिया जाता है।

उन्होंने कहा, “जो 30 साल पहले आप पर गोलियां चला रहे थे, वे आपकी ताकत के आगे झुक रहे हैं।” उन्होंने कहा, “राम ने सबको एकजुट किया। यह राम की शक्ति है।” उन्होंने कहा, “दुनिया की कोई भी ताकत अब मंदिर के निर्माण और 2023 तक इसे पूरा होने से नहीं रोक सकती।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या अब दुनिया के सामने “एक नए सांस्कृतिक शहर” के रूप में उभरा है, और कहा कि आने वाले दिनों में यह और अधिक विकास का गवाह बनेगा। उन्होंने कहा कि यह शहर दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करेगा।

यह भी पढ़ें: Yogi Adityanath ने दीवाली के मौके पर रामलला के किए दर्शन, देशवासियों को दी शुभकामनाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here