Weather Today: Delhi-UP में बारिश का कहर, उत्तराखंड में लैंडस्लाइड से आफत, जानें आज के मौसम का हाल

मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में आज गरज के साथ बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं, न्यूनतम तापमान आज 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा। गाजियाबाद की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री रहेगा।

0
52
Weather Today: Delhi-UP में बारिश का कहर, उत्तराखंड में लैंडस्लाइड से आफत, जानें आज के मौसम का हाल
Weather Today: Delhi-UP में बारिश का कहर, उत्तराखंड में लैंडस्लाइड से आफत, जानें आज के मौसम का हाल

Weather Today: दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन चुकी है। जगह-जगह सड़कें जलमग्न हैं वहीं गाड़ियों की लंबी कतार ने ट्रैफिक की समस्या को बेहद गंभीर बना दिया है। नतीजतन फरीदाबाद और नोएडा जैसे शहरों में तो कक्षा 8 तक स्कूलों को बंद करने का निर्देश भी जारी कर दिया गया है। लगातार बारिश ने मौसम का पूरा मिजाज ही बदल दिया है।

Weather Today: Delhi-UP में बारिश का कहर, उत्तराखंड में लैंडस्लाइड से आफत, जानें आज के मौसम का हाल
Weather Today

देश की राजधानी में बारिश का जो सिलसिला गुरुवार की सुबह शुरू हुआ, वो आज शनिवार को भी जारी रहेगा। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में 24 सितंबर को न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं, दिल्ली में आज बादल छाए रहने के साथ बहुत भारी बारिश की आंशका है। दिल्ली में 25 सितंबर को भी मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Weather Today: यूपी में बारिश से बुरा हाल

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज अलीगढ़, फिरोजाबाद समेत विभिन्न जिलों में मूसलाधार बारिश से शहर की सड़कें तालाब बन गयी है। अलीगढ़ में भारी बारिश के कारण मकान का एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया। हालांकि, इस हादसे में लोगों की जान बाल-बाल बच गयी। हादसे में कुछ लोगों को मामूली चोटे आयी है। यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल रही है।

मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में आज गरज के साथ बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं, न्यूनतम तापमान आज 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा। गाजियाबाद की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री रहेगा। वहीं, गाजियाबाद में भी गरज के साथ एक या दो  बार बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज और कल गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है।

Weather Today: पिथौरागढ़ में लैंडस्लाइड से आफत

Weather Today: मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में आज और 25 सितंबर को गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। हरियाणा, चंड़ीगढ़, पूर्वी राजस्थान में आज भारी बारिश हो सकती है। बता दें कि उत्तराखंड में बीते 2-3 दिन से बारिश हो रही है। इस बीच पिथौरागढ़ में लैंडस्लाइड की वजह से 40 यात्री फंस गए हैं। वहीं, उत्तराकाशी में गंगोत्री धाम से लौट रहे। राजस्थान के 400 तीर्थ यात्री भी लैंडस्लाइड की वजह से फंस गए हैं। ये तीर्थ यात्री राजस्थान के कई शहरों के रहने वाले हैं।

बता दें कि दिल्ली में हो रही बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है। नागरिकों को अगले दो-तीन दिनों के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here