Earthquake In Andaman and Nicobar: अंडमान और निकोबार द्वीप में तेज भूकंप के झटके, 6.1 मापी गई तीव्रता

0
52
Earthquake In Andaman and Nicobar
Earthquake In Andaman and Nicobar

Earthquake In Andaman and Nicobar: भारत के अंडमान और निकोबार द्वीप में आज तड़के 2.30 बजे तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप अंडमान और निकोबार द्वीप के कैंपबेल बे के 431km SSE में दर्ज किया गया है। भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई है। भूकंप की गहराई जमीन से 75 किमी नीचे थी। हालांकि अभी भूंकप से किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। भूंकप से किसी भी तरह के कोई नुकसान की खबर नहीं है।

इसके पहले 3 सितंबर को ही अंडमान और निकोबार द्वीप में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। एक दिन में दो बार झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.4 मापी गई थी। भूकंप की गहराई 70 किमी थी। वहीं दो सितंबर को 12 बजकर 43 मिनट पर यहां भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.9 मापी गई थी।

Earthquake In Andaman and Nicobar: अंडमान और निकोबार में सितंबर माह में 3 बार भूकंप के झटके

बता दें कि बीते दिनों मणिपुर के मोइरांग से 100 किमी दूर भी भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप 23 सितंबर सुबह करीब 10:02 बजे दर्ज किया गया था। भूकंप की गति रिक्टर स्केल पर 4.5 मापी गई थी। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप की गहराई जमीन से 110 किमी नीचे थी। भूंकप से किसी भी तरह के कोई नुकसान की खबर नहीं आई है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here