UP News: नगर निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस में बगावत! जानें क्या है कारण?

बता दें कि जनपद रामपुर में कांग्रेस ने, राहुल गांधी यूथ ब्रिगेड  के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबर अली खान की अगुवाई मे चंद सप्ताह बाद होने वाले नगर निकाय चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

0
186
UP News
UP News

UP News: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी लगभग तीन दशक से सत्ता से गायब है, लेकिन देखा जाए तो अभी भी कुछ चुनिंदा जनपदों में कांग्रेस अपनी पार्टी का परचम बुलंद की ओर ले जाने के लिए पूरी कोशिश करती नजर आ रही है। उदाहरण के लिए रामपुर जनपद लिया जा सकता है। रामपुर में कांग्रेसियों का जलवा बरकरार है। इसका बड़ा कारण है कि नवाब घराना आज भी इसी पार्टी से ताल्लुक रखता है कुछ कांग्रेसी नेता नगर निकाय चुनाव को लेकर सक्रिय नजर आने लगे हैं वहीं उन्होंने चेयरमैन प्रत्याशी के लिए पूर्व नगर अध्यक्ष मामून शाह के नाम का एलान भी कर दिया है।

UP News
UP News

UP News: मामून शाह के नाम पर रामपुर में सियासी हलचल

बता दें कि जनपद रामपुर में कांग्रेस ने, राहुल गांधी यूथ ब्रिगेड  के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबर अली खान की अगुवाई मे चंद सप्ताह बाद होने वाले नगर निकाय चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी प्रत्याशी के तौर पर चेयरमैन पद के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं पूर्व नगर अध्यक्ष मामून शाह के नाम का लगभग ऐलान कर दिया गया है। हालांकि यह बात अलग है कि पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बेगम नूरबानो और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव संजय कपूर की मर्जी के बिना सियासी गलियारों में पत्ता भी नहीं हिलता है फिर भी स्थानीय स्तर पर ऐसा एलान किया जाना जरूर कांग्रेस को संकट में डालने जैसा हो सकता है।

UP News
MP Panchayat Election 2022 Date

कारण साफ है कि रामपुर शहर नगरपालिका चेयरमैन पद के चुनाव के लिए कई और कांग्रेसी भी दावेदार हैं। पूर्व नगर अध्यक्ष मामून शाह हमेशा से ही कांग्रेस पार्टी में रहकर कई मोर्चों पर सक्रियता दिखाते नजर आते हैं अब ऐसे में उन्हें जहां राहुल ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबर अली खान का साथ मिल रहा है, तो प्रदेश स्तरीय कई युवा कांग्रेस के नेता भी उनके समर्थन में खुलकर बोलने लगे हैं। खबरों के मुताबिक अगर उनकी पसंद के प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारा गया तो पहले से ही बुरे हाल में चल रही कांग्रेस में बगावत का दौर शुरू हो जाएगा।

संबंधित खबरें:


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here