UP News: बाबा भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करने श्मशान घाट पहुंची किन्नर, बारिश के लिए भगवान से की कामना

किन्नर समाज के प्रमुख काजल किरण ने सोनिया, रीना, नीतू सोनी के साथ दूध, दही, शहद, हल्दी, कुमकुम,घी, गंगाजल, पुष्प, अबीर, चन्दन समर्पित करते हुए पूरी श्रद्धा के साथ पूजा-अर्चना की।

0
210
UP News: शमशान घाट किनारे पहुंची किन्नर, बाबा भोलेनाथ से पूजा-अर्चना कर महाविनाश के लिए की कामना
UP News: शमशान घाट किनारे पहुंची किन्नर, बाबा भोलेनाथ से पूजा-अर्चना कर महाविनाश के लिए की कामना

UP News: आधा जुलाई बीतने पर है लेकिन यूपी में बारिश की कोई संभावना नहीं बन रही है। बारिश नहीं होने की वजह से यूपी के ज्यादातर हिस्सों में सूखे जैसे हालात पैदा हो गए हैं। हालांकि, इस बीच मौसम विभाग ने यूपी में एक-दो दिनों में बारिश होने की संभावना जताई है। यूपी में हालात ऐसी हो गई है कि कई लोग जमीन पर लोटा रखकर टोटका कर रहे हैं तो कोई इंद्रदेव को प्रसन्न करने के लिए कई मिन्नतें कर रहे हैं। इस बीच कानपुर में किन्नरों ने भी बारिश के लिए बाबा भोलेनाथ को प्रसन्न करने में जुट गई हैं।

बता दें कि कानपुर में किन्नरों ने श्मशान किनारे वैदिक मंत्रों की गूंज के साथ भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना की साथ ही झमाझम बारिश होने के लिए प्रार्थना की। किन्नरों ने राष्ट्र विरोधी ताकत और देवी-देवताओं का अभद्र चित्रण करने वाले आसुरी शक्तियों के महाविनाश की भी कामना की। उन्होंने युग दधीचि देहदान संस्थान के बैनर तले भैरव घाट स्थित विद्युत श्मशान गृह परिसर में आयोजित शिव अर्चना कार्यक्रम में मुख्य यजमान सुधीर महाना ने शिव स्त्रोत का पाठ किया।

UP News: ओम नम: शिवाय मंत्र जाप के साथ किया पाठ

किन्नर समाज के प्रमुख काजल किरण ने सोनिया, रीना, नीतू सोनी के साथ दूध,दही,शहद,हल्दी,कुमकुम,घी, गंगाजल, पुष्प, अबीर, चन्दन समर्पित करते हुए पूरी श्रद्धा के साथ पूजा-अर्चना की। धर्मसंघ संयोजक शेषनारायण त्रिवेदी, पार्षद महेन्द्र पाण्डेय पप्पू और आयकर अधिकारी शरद प्रकाश अग्रवाल ने ओम नम: शिवाय मंत्र और पाठ के साथ बाबा भोलेनाथ को बेल पत्र चढ़ाया।

download 1 14
UP News: ओम नम:शिवाय मंत्र जाप के साथ किया पाठ

इस कार्यक्रम के संयोजक मनोज सेंगर और माधवी सेंगर ने बताया कि मां काली का अभद्र चित्रण कर कला के नाम पर जन मानस की भावनाओं को आहत किया गया है इसलिए इस कार्य की जितनी निंदा की जाए उतनी ही कम है। वहीं, इस कार्यक्रम में केशव तिवारी, घनश्याम, शान्ति भूषण यादव और संजय भारती मौजूद रहे।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here