UP News: CM Yogi ने पूरी की मांग, 69,000 शिक्षकों की भर्ती में जुड़ेंगे 17 हजार आरक्षित पद

0
1739
UP CM Agree for reservation
UP CM Agree for reservation

UP News: UP Election को लेकर योगी सरकार किसी तरह की चूक नहीं करना चाहती है। इस समय योगी सरकार सभी की मांगों को मानकर उनको खुश करने में लगी हुई है। इस बीच राज्य के 69,000 शिक्षक भर्ती के कथित घोटाले के आरोप में घिरी योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। Basic Education Department की तरफ से एक आधिकारिक पत्र जारी किया गया है जिसमें कहा है कि 69 हजार शिक्षकों की भर्ती में 17 हजार आरक्षित पद जोड़े जाएंगे।

cm yogi atityanath

17 हजार आरक्षित उम्मीदवारों को दिया जाएगा पद

अभ्यर्थियों का कहना है कि उन्होंने शिक्षक भर्ती में 22 हजार सीटों को आरक्षित करने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने मात्र 17 हजार सीटें ही जोड़ीं। UP Education Department ने कहा है कि 69 हजार शिक्षकों की भर्ती में 17 हजार आरक्षित सीटें जोड़ी गई हैं। Basic Education Minister Satish Dwivedi ने कहा था कि सहायक शिक्षक भर्ती में आरक्षित वर्ग के 17 हजार खाली पदों पर नई भर्तियां की जाएंगी।

29 दिसंबर तक अभ्यर्थियों की सूची तैयार हो जाएगी और 5 जनवरी तक अभिलेखों का परीक्षण होगा। साथ ही उन्होंने बताया कि 6 जनवरी 2022 को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। सरकार ने कहा था कि प्रक्रिया 24 दिसंबर से शुरू हो जाएगी और 6 जनवरी 2022 तक नियुक्ति पत्र भी बांट दिए जाएंगे, भर्ती में किसी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिए Documents की दो स्तरों पर जांच पड़ताल की जाएगी।

CM Yogi ने पूरी की मांग

UP Basic Education Minister Satish Dwivedi ने कहा कुछ अभ्यर्थी शिकायत कर रहे थे कि उनको आरक्षण का फायदा नहीं मिल रहा, इसे मामले को लेकर अभ्यर्थियों ने CM Yogi से भी मुलाकात तक कर ली थी। जिसके बाद अब CM Yogi ने उन लोगों की मांगों को मान लिया। अभ्यर्थियों का आरोप है कि आरक्षण में घोटाला हुआ है।

yogi adityanath

अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए अभ्यर्थी Basic Education Minister Satish Dwivedi के घर से प्रदर्शन करते हुए CM Yogi के घर तक पहुंच गए थे। जिसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को लाठीचार्ज कर उन्हें इको गार्डन भेज दिया था तब से अभ्यर्थी वहां धरने पर बैठे थे।

यह भी पढ़ें:

5 राज्यों में चुनाव तय समय पर ही होंगे: Election Commission

Rajasthan News: Twitter पर Trend हुआ #ANM_GNM2013_को_नियुक्ति_दो, जानें क्या है पूरा मामला..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here