Delhi News: क्वींसलैंड में की थी ऑस्ट्रेलियाई महिला की हत्या, अब दिल्ली से गिरफ्तार हुआ 1 मिलियन डॉलर का इनामी आरोपी

मामले में कार्रवाई करते हुए क्वींसलैंड पुलिस ने राजविंदर पर 1 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का इनाम रखा। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत से मार्च 2021 में राजविंदर सिंह के प्रत्यर्पण का अनुरोध किया था जिसे इस साल नवंबर में मंजूरी दे दी गई थी।

0
98
Delhi News
Delhi News

Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार को 1 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का इनामी बदमाश राजविंदर सिंह को गिरफ्तार किया है। राजविंदर पर 2018 में क्वींसलैंड में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला टोया कॉर्डिंग्ली की हत्या करने का आरोप है। आरोपी राजविंदर सिंह ने भारत लौटने से पहले 24 वर्षीय टोया कॉर्डिंग्ले की कथित तौर पर एक समुद्र तट पर हत्या कर दी थी।

Delhi News: फार्मेसी में काम करती थी महिला

बताया गया है कि कॉर्डिंगली एक फार्मेसी में काम करती थी। वह क्वींसलैंड के वांगेटी बीच पर अपने कुत्ते को टहला रही थी तभी उसकी हत्या कर दी गई। घटना के दो दिन बाद आरोपी राजविंदर ऑस्ट्रेलिया से भाग गया। इतना ही नहीं, उसने अपनी नौकरी, पत्नी और बच्चों को वहीं छोड़ गया।

Delhi News
Delhi News

पुलिस ने रखा था 1 मिलियन डॉलर का इनाम

वहीं मामले में कार्रवाई करते हुए क्वींसलैंड पुलिस ने राजविंदर पर 1 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का इनाम रखा। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत से मार्च 2021 में राजविंदर सिंह के प्रत्यर्पण का अनुरोध किया था जिसे इस साल नवंबर में मंजूरी दे दी गई थी। राजविंदर इनिसफेल टाउन में रहता था। आरोपी मूल रूप से पंजाब के बुट्टर कलां के रहने वाला हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here