शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत ED ऑफिस पहुंचीं, एजेंसी ने किया था तलब

0
264

गिरफ्तार शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन के बाद आज सुबह प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंचीं। उनकी बेटी और संजय राउत के भाई सानिल राउत उनके साथ थे। दो दिन पहले मुंबई की एक विशेष अदालत द्वारा संजय राउत की ईडी हिरासत आठ अगस्त तक बढ़ाए जाने के कुछ ही घंटों बाद एक आवास परियोजना में एक कथित घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जांच एजेंसी द्वारा वर्षा राउत को तलब किया गया था।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने बार-बार वर्षा राउत का नाम लिया है लेकिन उनसे अब तक पूछताछ नहीं की गई है। चार महीने पहले, ईडी – जिसने मुंबई के गोरेगांव में पात्रा चॉल के पुनर्विकास में 1,000 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया था – ने वर्षा राउत और संजय राउत के दो सहयोगियों की 11 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी।

इनमें वर्षा राउत के दादर में एक फ्लैट, अलीबाग में आठ भूखंडों के अलावा स्वप्ना पाटकर के साथ संयुक्त रूप से शामिल थे। संजय राउत के “करीबी सहयोगी” सुजीत पाटकर की पत्नी, स्वप्ना पाटकर अब इस मामले में गवाह हैं। उन्हें कथित तौर पर पिछले महीने “बलात्कार और हत्या की धमकी” मिली थी, लेकिन संजय राउत ने इसके साथ किसी भी संबंध से इनकार किया है।

ईडी ने आरोप लगाया कि राउत परिवार को पात्रा चॉल परियोजना में अनियमितताओं को बढ़ावा देने के लिए ₹1 करोड़ से अधिक की रकम प्राप्त हुई। आरोपों को खारिज करते हुए, संजय राउत ने अदालत से यह भी कहा कि उन्हें “बिना वेंटिलेशन” रखा जा रहा है, लेकिन ईडी ने कहा कि उन्हें “वातानुकूलित” कमरे में रखा जा रहा है, इसलिए कोई खिड़की नहीं है।

प्रवर्तन निदेशालय ने गोरेगांव में एक चॉल के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में सोमवार की आधी रात के बाद संजय राउत को गिरफ्तार किया था।

संबंधित खबरें…

Sanjay Raut को राहत नहीं, ED की कस्टडी 8 अगस्त तक बढ़ी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here