Mumbai News: FD के नाम पर करोड़ों रुपयों का चूना लगाने वाले बंटी और बबली गिरफ्तार

Mumbai News: दोनों आरोपी लोगों को चूना लगाने के बाद चुपके से मालाड की प्रॉपर्टी और घर बेचकर मुंबई से फरार हो गए। करीब 5 साल से यहां लोगों को नकली पैसा जमा स्लिप देकर बेवकूफ बना रहे थे। फोन बंद होने के बाद जब लोगों को धोखाधड़ी का अहसास हुआ, तब जाकर मामले का खुलासा हुआ।

0
234
Threat Call to Mumbai Police
Mumbai Police

Mumbai News: मुंबई की दिंडोसी पुलिस ने पोस्ट ऑफिस में पैसा जमा कराने के नाम पर करोड़ों रुपयों की ठगी करने वाले पति और पत्नी उर्फ बंटी और बबली को गुजरात के सूरत से गिरफ्तार किया है। दोनों ने पोस्ट ऑफिस में फिक्स डिपॉजिट, म्‍यूचुअल फंड और निजी कंपनी में पांच साल में पैसा डबल करके देने के नाम पर करीब 200 से ज्यादा महिलाओं को ठगी का शिकार बनाया है। बंटी और बबली ने अब तक करीब 5 करोड़ से ज्यादा की ठगी की है।

दोनों आरोपी लोगों को चूना लगाने के बाद चुपके से मालाड की प्रॉपर्टी और घर बेचकर मुंबई से फरार हो गए। करीब 5 साल से यहां लोगों को नकली पैसा जमा स्लिप देकर बेवकूफ बना रहे थे। फोन बंद होने के बाद जब लोगों को धोखाधड़ी का अहसास हुआ, तब जाकर मामले का खुलासा हुआ।

fraud 1
Mumbai News

Mumbai News: फिक्स डिपॉजिट में अच्छा रिटर्न दिलाने का दिया लालच

उर्वशी पटेल नामक महिला ने पुलिस को बताया कि मालाड पूर्व राणीसती मार्ग निवासी 50 वर्षीय मनीष चौहान और वंदना चौहान (46) ने उसे पोस्‍ट ऑफिस में काम करने वाला बताया। आरोपियों का कहना था कि वह पोस्ट ऑफिस में लोगों के पैसे फिक्स डिपॉजिट करवाकर अच्छा रिटर्न दिलवाते हैं।

इसी क्रम में कई बार लोगों को पैसा भी दिलवा चुके हैं। उनकी बातों में आकर उर्वशी ने आरोपी वंदना को 2018 में पोस्ट में फिक्स डिपॉजिट के लिए 25 हजार दिए।

fraud 2
Mumbai News

वंदना ने उर्वशी को बताया कि उसकी एक नियोनि इंफ्रा और नियोनि वर्ल्ड नामक फाइनेंशियल कंपनी है। जिसमें हर महीने 700 रुपये भरने पर 5 साल में 50 हजार रुपये मिलेंगे। इसके लिए उर्वशी ने वंदना को 41 हजार रुपये दिए। इससे पहले उर्वशी की रिश्‍तेदार ने भी वंदना और उसके पति को पोस्ट ऑफिस में फिक्स डिपॉजिट के नाम पर 6 लाख रुपये दिए।

समय पूरा होने पर जब वंदना ने उनके पैसे नहीं लौटाए तो उर्वशी अपने साथ दूसरी पीड़ित महिलाओं को लेकर वंदना के घर पहुंची। तब पड़ोसियों ने बताया कि चौहान परिवार कुछ दिन पूर्व ही घर बेचकर फरार हो गया है।
जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ कि सैकड़ों महिलाएं हैं जिन्होंने अपने पति से मिले पैसे जमा करके रखे थे।उन सभी ने आरोपी वंदना और उसके पति को पोस्ट ऑफिस में फिक्स डिपॉजिट और नियोनि इंफ्रा नियोनि वर्ल्ड के नाम पर करोड़ों रुपये जमा करने के लिए दिए थे।

इलाके में रहने वाले राजेश गोहिल ने भी बंटी और बबली को नियोनि इंफ्रा कंपनी और म्यूच्यूअल फण्ड के नाम पर डेढ़ लाख रुपये दिए थे। इसके अलावा बिल्डिंग में 20 से ज्यादा लोगो ने बबली को पोस्ट ऑफिस और म्यूचुअल फंड और नियोनि इंफ्रा के नाम पर 20 लाख रुपये से ज्यादा पैसे जमा किए थे।

Mumbai News: पुलिस ने सूरत से दबोचा
इस मामले में दिंडोशी पुलिस जांच अधिकारी आईपी माली ने बताया कि दोनों पति पत्नी उर्फ बंटी बबली को पीएसआई चन्द्रकान्त घारगे पीएसआई योगेश कन्हेकर और एपीआई माली और उनकी टीम ने सूरत से गिरफ्तार किया है। पुलिस को अब तक 200 से ज्यादा महिलाओं ने संपर्क किया है। जिन्‍हें इन दोनों ने मिलकर ठगा है। रिकॉर्ड के अनुसार दोनों आरोपियों ने करीब पांच करोड़ से ज्यादा रुपयों का ठगी को अंजाम दिया।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here