Maharashtra News: महिला पत्रकार को बिंदी लगाकर आने की बात कहकर फंसे संभाजी भिड़े, महिला आयोग ने भेजा नोटिस

Maharashtra News: घटना से जुड़ा एक वीडियो वायरल होने के बाद महाराष्‍ट्र राज्‍य महिला आयोग ने इस पर संज्ञान लिया है। महिला आयोग ने संभाजी भिड़े को नोटिस जारी करते हुए स्‍पष्‍टीकरण मांगा।

0
176
Maharashtra News: sambhji bhide news
Maharashtra News:

Maharashtra News: हिंदुत्‍ववादी नेता संभाजी भिड़े एक बार फिर से विवादों में घिर गए हैं। उन्‍होंने एक महिला पत्रकार से इस कारण बात करने से इनकार कर दिया, क्‍योंकि उन्‍होंने बिंदी नहीं लगाई थी।अपने बयानों को लेकर अक्‍सर विवादों में रहने वाले संभाजी भिड़े ने कहा कि महिला भारत माता जैसी होती हैं, ऐसे में बिंदी न लगाकर उन्‍हें विधवा की तरह नहीं दिखना चाहिए।

घटना से जुड़ा एक वीडियो वायरल होने के बाद महाराष्‍ट्र राज्‍य महिला आयोग ने इस पर संज्ञान लिया है। महिला आयोग ने संभाजी भिड़े को नोटिस जारी करते हुए स्‍पष्‍टीकरण मांगा। दूसरी तरफ महिला पत्रकार ने कहा कि वह बिंदी लगाती हैं या नहीं यह उनकी मर्जी है, क्‍योंकि वह एक लोकतांत्रिक देश में रह रही हैं।

Maharashtra News: sambji bhide ki news today.
Maharashtra News:

Maharashtra News: सीएम एकनाथ शिंदे से भेंट करने पहुंचे थे भिड़े

Maharashtra News: दरअसल संभाजी भिड़े बुधवार को महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात करने मंत्रालय पहुंचे थे। सोशल मीडिया में उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में संभाजी भिड़े एक टीवी चैनल की महिला पत्रकार से यह कहते हुए दिख रहे हैं कि आप पहले बिंदी लगाकर आइए तब मेरी बाइट लीजिए। इसके साथ ही उन्‍होंने महिला पत्रकार से बात करने से इनकार कर दिया। संभाजी भिड़े उर्फ गुरुजी ने आगे कहा कि महिला भारत माता की तरह होती हैं, ऐसे में बिंदी न लगाकर उन्‍हें विधवा की तरह नहीं दिखना चाहिए।

Maharashtra News: महिला आयोग ने भेजा नोटिस

राज्‍य महिला आयोग ने इस पूरी घटना पर संज्ञान लेते हुए संभाजी भिड़े को नोटिस भेजा है। आयोग की अध्‍यक्ष रुपाली चाकणकर ने नोटिस में कहा, ‘आपने एक महिला पत्रकार से बात करने से इनकार कर दिया, क्‍योंकि उन्‍होंने माथे पर बिंदी नहीं लगाई थी। एक महिला की पहचान उनके काम की गुणवत्‍ता से होती है। आपका बयान महिला के सम्‍मान और सामाजिक प्रतिष्‍ठा को नीचा दिखाने जैसा है।’

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here