Madhya Pradesh News: Uma Bharti का बड़ा बयान, कहा- प्रदेश में शराबबंदी होकर रहेगी

0
362
Uma Bharti
Uma Bharti

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश सरकार ने हाल ही में नई आबकारी नीति पेश की है। नई नीति 1 अप्रैल से राज्य में लागू किया जाएगा। इस मुद्दे पर विपक्ष ने शिवराज सिंह सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। अब इसी मामले में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की फायरब्रांड नेता उमा भारती ने राज्य में शराबबंदी को लेकर बयान दिया है।

उमा भारती ने अपने ही सरकार के खिलाफ कहा कि सूबे में शराबबंदी को लेकर वे पीछे नहीं हटी हैं। उनकी मुहिम 10 फरवरी से आरंभ होगी और राज्य में शराबबंदी लागू होकर रहेगी। बता दें कि उमा भारती ने शुक्रवार को एक ट्वीट किया है। ट्वीट में उमा भारती ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं संघ के कर्ताधर्ताओं और नेताओं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इस बारे में हमारी बाचतीत हुई है।

Uma Bharti
Uma Bharti

बता दें कि उमा भारती ने शिवराज सिंह सरकार को साफ-साफ कहा है कि वो 14 फरवरी से शराबबंदी को लेकर मुहिम आरंभ करेंगी। उमा भारती ने जोर देते हुए कहा कि राज्य में शराबबंदी और नशाबंदी होकर रहेगी।
बता दें कि उमा भारती लंबे वक्त से मध्यप्रदेश में शराबबंदी की मांग कर रही हैं। उन्होंने इसके लिए आंदोलन का एलान भी किया हुआ है।

Madhya Pradesh News: सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने उमा भारती की मांग का किया समर्थन

वहीं मध्य प्रदेश में शराबबंदी की मांग को लेकर भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने उमा भारती की मांग का समर्थन किया है। प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि आयुर्वेद के अनुसार, शराब सीमित मात्रा में सेवन करने पर दवा के रूप में काम करती है लेकिन असीमित मात्रा में सेवन करने पर जहर के रूप में। सभी को यह समझना चाहिए।

Madhya Pradesh News: कमलनाथ ने सरकार पर कसा तंज

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने नई आबकारी नीति पर कहा कि शिवराज सरकार घर-घर में शराब पहुँचाना चाहती है ताकि सब मदहोश रहे। वहीं दूसरी तरफ़ प्रदेश में शराब माफ़ियाओ का क़हर जारी है,भिंड में शराब से 4 लोगों की मौत हो गई हैं। सरकार का शराब माफ़ियाओं पर कोई नियंत्रण नहीं है। प्रदेश में अवैध और ज़हरीली शराब का अवैध कारोबार निरंतर जारी है। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार का शराब प्रेम एक बार फिर उजागर हो गया है। मध्यप्रदेश में शराब अब सस्ती होगी, वहीं दूसरी तरफ़ पेट्रोल- डीज़ल महँगा होगा, करों में कोई राहत नही दी गई हैं, जबकि जनता लंबे समय से करों में कमी की माँग कर रही है। सरकार ने अपनी प्राथमिकता बता दी है।

Kamal Nath

गौरतलब है कि उमा भारती के आंदोलन की घोषणा के बीच शिवराज सरकार ने सूबे में शराब सस्ती करने का फैसला लेकर एक बार फिर इस मामले को तूल दे दिया है। वहीं कैबिनेट की बैठक में नई आबकारी नीति को सरकार ने मंजूरी प्रदान की है। नई नीति में शराब को सस्ता करने समेत कई ऐसे निर्णय लिये गये हैं, जिससे राज्य में शराब की खपत बढ़ना तय हो गया है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here