महिला दिवस पर पीएम मोदी का तोहफा, LPG सिलेंडर की कीमत में 100 रुपए की छूट का किया ऐलान

0
9

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की महिलाओं के लिए एक नई सौगात पेश की है। पीएम मोदी ने इस बात की घोषणा अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी, उन्होंने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य महिलाओं के जीवन को आसान बनाना और पर्यावरण को भी सुरक्षित रखना है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी जानकारी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पीएम मोदी ने जानकारी दी है और साथ ही उन्होंने हुए कहा,”अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं! हम अपनी नारी शक्ति की ताकत, साहस और लचीलेपन को सलाम करते हैं और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों की सराहना करते हैं। हमारी सरकार शिक्षा, उद्यमिता, कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में पहल के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। यह पिछले दशक में हमारी उपलब्धियों में भी परिलक्षित होता है। “

आपको बता दें, इससे अलावा सरकार ने पहले ही कैबिनेट मीटिंग में उज्जवला योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर पर मिलने वाली 300 रुपये की सब्सिडी एक साल के लिए बढ़ा दी थी। इससे करीब 10 लाख लाभार्थियों को लाभ मिलेगा। दिल्ली के अंदर 14 किलो वाले LPG सिलेंडर की कीमत 903 रुपये है। और अब 100 रुपये की छूट के बाद इसकी कीमत 803 रुपये हो जाएगी। जबकि उज्जवला योजना के लाभार्थियों को मिलने वाली सब्सिडी के बाद इसकी कीमत 603 रुपये रहने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here