Kerala Train Derailed: केरल के अलूवा में सीमेंट ले जा रही मालगाड़ी पटरी से उतरी, रेल परिचालन बाधित

0
416
Kerala Train Derailed
Kerala Train Derailed

Kerala Train Derailed: सीमेंट ले जा रही एक मालगाड़ी के चार डिब्बे कल 27 जनवरी को रात करीब साढ़े दस बजे अलुवा में पटरी से उतर गई। जिससे कई ट्रेनें रद्द हो गईं। रेल मंडल प्रबंधक आर मुकुंद ने कहा कि हम सेवाओं को शीघ्रता से बहाल करने का प्रयास कर रहे हैं। घटना के सटीक कारण का पता लगाने के लिए जांच होगी। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि केरल के कोल्लम की ओर जा रही एक मालगाड़ी के चार डिब्बे गुरुवार रात अलुवा रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतर गई। जिससे मार्ग पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Kerala Train Derailed: आंध्र प्रदेश से सीमेंट ले जा रही थी मालगाड़ी

download 3 7
Kerala Train Derailed

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अलुवा स्टेशन के तीसरे प्लेटफॉर्म पर रात करीब साढ़े दस बजे प्रवेश करते समय ट्रेन का दूसरा, तीसरा, चौथा और पांचवां डिब्बा पटरी से उतर गया। घटना के बाद कुछ ट्रेनें घंटों तक अलग-अलग स्टेशनों पर फंसी रहीं जिससे सेवाएं बाधित रहीं। बताया जा रहा है कि घटना के कारण चार अप ट्रेनें और दो डाउन ट्रेनें प्रभावित हुईं। हालांकि, एक ट्रैक से रात 2.15 बजे यातायात बहाल कर दिया गया है।

वहीं तिरुवनंतपुरम मंडल के रेल मंडल प्रबंधक आर मुकुंद ने कहा कि हम जल्द ही सेवाएं बहाल करने की प्रयास में हैं। पहले से ही कुछ सेवाएं चालू हैं। एक लाइन पहले से ही काम कर रही है। दूसरी लाइन पर सुबह तक सेवाएं बहाल होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि व्यवधान के कारण कुछ ट्रेने रद्द हो गई हैं। कुछ ट्रेनें शॉर्ट टर्मिनेशन हो गई हैं। वहीं कुछ ट्रेनों को पुनर्निर्धारित किया गया है। हम जल्दी से सेवाओं को बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं।

FKKb d7UUAgm02R
Kerala Train Derailed

Kerala Train Derailed: कई ट्रेन प्रभावित

बताते चलें कि गुरुवायुर-तिरुवनंतपुरम एक्सप्रेस, एर्नाकुलम-कन्नूर एक्सप्रेस, कोट्टायम-नीलांबुर एक्सप्रेस, नीलांबुर-कोट्टायम एक्सप्रेस, गुरुवयूर-एर्नाकुलम एक्सप्रेस स्पेशल, तिरुवनंतपुरम-तिरुचिराप्पफी इंटरसिटी एक्सप्रेस, एर्नाकुलम-अलापुझा एक्सप्रेस स्पेशल, अलापुझा समेत कुल 11 ट्रेनें रद्द की गई हैं। बताया जा रहा है कि हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेन पटरी पर जा रही थी। हालांकि, रेलवे अधिकारी ने कहा है कि मैं घटना का एक भी कारण नहीं बता सकता। कई पहलू हैं। एक जांच होगी, जिसके बाद कारणों का पता लगेगा।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here