Karnataka News: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में गए संत शिवमूर्ति मुरुग, नाबालिगों से यौन शोषण का आरोप

0
247
Karnataka News: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में गए संत शिवमूर्ति मुरुग, नाबालिगों से यौन शोषण का आरोप
Karnataka News: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में गए संत शिवमूर्ति मुरुग, नाबालिगों से यौन शोषण का आरोप

Karnataka News: लिंगायत के मुख्य पुजारी शिवमूर्ति मुरुग को नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न के के मामाले में शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इन्हें 14 दिनों के लिए चित्रदुर्ग जिला के जेल में भेजा गया है। कर्नाटक के कानून और व्यवस्था के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आलोक कुमार ने इस बात की पुष्टि की है। दरअसल, महंत के खिलाफ बाल यौन अपराध संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मुकदमा दायर किया गया है।

MURUGU

Karnataka News: कराया गया मेडिकल जांच

कानून और व्यवस्था के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आलोक कुमार ने कहा कि श्री मुरुग मठ के मुख्य पुजारी, शिवमूर्ति मुरुग शरनारू को नाबालिगों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही शिवमूर्ति मुरुग शरनारू का मेडिकल टेस्ट भी किया गया है और मेडिकल टेस्ट और जांच के बाद आरोपी को जज के सामने पेश किया जाएगा।

shivmurthy muruga sharnaru 1662082400

Karnataka News: मठ के हॉस्टल में रहने वाली नाबालिगों ने दर्ज कराया था मामला

शिवमूर्ति मुरुग शरनारू के मठ द्वारा एक स्कूल भी चलाया जाता है। इसी स्कूल के हॉस्टल में दो नाबालिग लड़कियां पढ़ती थी। इन्हीं के बयान पर मैसूर पुलिस ने संत शिवमूर्ति मुरुगा पर मामला दर्ज किया है। ऐसा आरोप है कि मठ द्वारा संचालित स्कूल में पढ़ने और छात्रावास में रहने वाली 15 और 16 वर्ष की दो लड़कियों का यौन-उत्पीड़न जनवरी 2019 से लेकर जून 2022 तक किया गया था। इसके बाद पीड़िता 24 जुलाई को हॉस्टल से भाग गईं और 25 जुलाई को कॉटनपेट पुलिस स्टेशन में मिली। इसके बाद 26 अगस्त को शिवमूर्ति मुरुगा के साथ ही हॉस्टल के चार वार्डनों पर भी केस दर्ज किया गया है।

Karnataka News: साढ़े तीन साल तक हुआ यौन शोषण

पुलिस के पास दर्ज शिकायत के मुताबिक नाबालिगों के साथ करीब साढ़े तीन साल तक यौन शोषण किया गया। जिस एनजीओ की मदद से इन्होंने शिकायत दर्ज कराई है उनका कहना है कि इसमें और भी कई लड़कियां शामिल हैं, जिनके साथ यौन शौषण किया गया है। एनजीओ ने मांग भी की है कि पुलिस इस मामले को गंभीरता से लें और जांच करें।

संबंधित खबरें:

कर्नाटक: लिंगायत मठ के संत पर लगा यौन शोषण का आरोप, जानें मामले में अब तक क्या कुछ हुआ?

Mamata Banerjee ने की RSS की तारीफ, ओवैसी ने याद दिलाया 2003 का बयान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here