Karnataka News: मैसूरु के एक चर्च में तोड़फोड़, जीसस की मूर्ति समेत कई सामानों को किया क्षतिग्रस्त

पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में यह मामला चोरी का लग रहा है, जिसमें चोर रुपयों से भरी पेटी चुराने के इरादे से चर्च में दाखिल हुए थे।

0
189
Karnataka News: मैसूरु के एक चर्च में तोड़फोड़, जीसस की मूर्ति समेत कई सामानों को किया क्षतिग्रस्त
Karnataka News: मैसूरु के एक चर्च में तोड़फोड़, जीसस की मूर्ति समेत कई सामानों को किया क्षतिग्रस्त

Karnataka News: कर्नाटक के मैसूरु में कुछ अज्ञात बदमाशों ने एक चर्च में तोड़फोड़ की है। मैसूरु के पिरियापटना में कथित तौर पर अज्ञात बदमाशों ने चर्च में घुस कर जमकर उत्पात मचाया है। जानकारी के मुताबिक, बदमाशों ने चर्च में रखी बेबी जीसस की मूर्ति समेत वहां रखी कई चीजों को भारी नुकसान पहुंचाया है।

चर्च में इस तरह की घटना सामने आने के बाद अफरा-तफरी मच गई। फौरन पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने वारदात की जगह की जांच की है। इस मामले में एसपी मैसूरु सीमा लटकर ने बताया कि दोषियों को पकड़ने के लिए उन्होंने अलग से टीम का गठन किया है। बदमाशों को पकड़ने के लिए आस-पास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है।

पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में यह मामला चोरी का लग रहा है, जिसमें चोर रुपयों से भरी पेटी चुराने के इरादे से चर्च में दाखिल हुए थे। हालांकि, चोरी के साथ उन्होंने चर्च में काफी तोड़-फोड़ की जिसकी जांच में पुलिस जुटी हुई है।

Karnataka News: पहले भी चर्च में हुए ऐसी घटनाएं

गौरतलब है कि जबरन धर्मांतरण के आरोपों को लेकर पिछले कई महीनों से देश में इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है। जहां अन्य धर्म के कुछ लोगों का गु्स्सा इन चर्च और ईसाई मिशनरियों पर फूट रहा है। 25 दिसंबर को क्रिसमस के मौके पर ऐसी कई घटनाएं सामने आई है। जहां उत्तरकाशी में एक क्रिसमस कार्यक्रम के दौरान हमला किया गया। आरोप लगाया गया कि यहां लोगों का जबरन धर्मांतरण कराया जा रहा है। वहीं, उत्तर प्रदेश में लोगों को कथित रूप से ईसाई धर्म में शामिल करने के आरोप में सोमवार को 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

बता दें कि कर्नाटक में इसी साल धर्मांतरण विरोधी बिल पास किया गया है जिसके तहत एक धर्म से दूसरे धर्म पर गलत बयान, जबरदस्ती, प्रलोभन या किसी तरह की धोखाधड़ी के माध्यम से धर्मांतरण करने पर रोक लगाई जाती है।

यह भी पढ़ें:

UP News: पति ने पहले पत्नी को करंट लगाकर मार डाला, फिर शव को घर में दफना दिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here