Jharkhand News: बहरागोड़ा में भगवान शिव के जयकारों के साथ “बकेंश्वर शिव मंदिर” तक निकाली गई भव्य कलश यात्रा, दो दिन तक आयोजित किया जाएगा यह धार्मिक अनुष्ठान

0
388
Jharkhand News
Jharkhand News

Jharkhand News: बहरागोड़ा (Baharagora) क्षेत्र के गांव जयपूरा में दो दिन के लिए बकेंश्वर शिव मंदिर पर धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया जा रहा है। इसकी शुरूआत आज से हो गई है। आज बकेंश्वर शिव मंदिर के पहले दिन की पूजा पर करीब 161 महिलाओं और पुरुषों ने गांव से करीब 4 किलोमीटर दूर तालाब से पैदल चलकर मंदिर में यज्ञ और मंडप पर कलश की स्थापना की। यात्रा की शुरूआत बैंड-बाजे, शंख ध्वनी और भोलेनाथ के जयकारे के साथ की गई। पहले दिन शिव पार्वती की झांकी के साथ भव्य कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा में छोटे-छोटे बच्चों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया। यात्रा में बच्चें शिव पार्वती बनकर नाचते नज़र आए।

Jharkhand News
Jharkhand News

Jharkhand News: भगवान शिव के जयकारों से गूंजा मंदिर

पश्चिम बंगाल से आए सनातन मिश्रा, मनोज मिश्रा व देबासीस मिश्रा ने पूजा-अर्चना कि शुरुआत की। कलश स्थापना के बाद 33 देवी- देवताओं की पूजा की गई। बकेंश्वर शिव मंदिर में कलश स्थापना के बाद पूरा क्षेत्र हर हर महादेव के नारे से गूंज उठा। पूरा मंदिर परिसर भक्तिमय हो गया। बता दें कि मंदिर में दोपहर के समय पर हजारों भक्तों को प्रसाद बांटा जाएगा। दो दिवसीय महायज्ञानुष्ठान को लेकर गांव में उत्सव एवं भक्ति का माहौल है। बता दें कि यह नवनिर्मित मंदिर कई गांव का आस्था का केंद्र है। कलश यात्रा में सांसद विद्युत वरण महतो(Vidyut Varan Mahato)और पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी (Kunal Sarangi) भी शामिल रहें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here