Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस पर इस बार नहीं मिलेगी छुट्टी, जानें कहां खुले रहेंगे स्कूल, कॉलेज और दफ्तर?

बता दें कि 15 अगस्त 2022 के दिन आजादी के 75 साल पूरे हो रहे है। इस मौके पर देशभर में अलग- अगल कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

0
217
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस 2022 (Independence Day) पर इस बार छुट्टी नहीं रहने वाली है। इसे लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इस बार 15 अगस्त को यूपी में कोई भी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सरकारी या गैर सरकारी दफ्तर और बाजार बंद नहीं रहने वाले हैं। बता दें कि यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि आजादी के 75 साल पूरे होने वाले हैं। इसे लेकर जश्न मनाया जाएगा। जानकारी अनुसार 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाएगा। इसमें सभी सभी घरों और सरकारी, गैर सरकारी दफ्तरों और संस्थानों में सार्वजनिक स्थलों पर तिरंगा फहराया जाएगा।

CM Yogi
CM Yogi

Independence Day 2022: आज से 75 दिनों तक मुफ्त बूस्टर डोज लगाई जाएगी

बता दें कि 15 अगस्त 2022 के दिन आजादी के 75 साल पूरे हो रहे है। इस मौके पर देशभर में अलग- अगल कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। स्वतंत्रता दिवस को लेकर सरकार ने आज से अगले 75 दिनों तक कोरोना टीके की बूस्टर डोज भी फ्री कर दी है। बता दें कि केंद्र सरकार ने शुक्रवार, 5 जुलाई से ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ को लेकर अगले 75 दिनों तक मुफ्त कोरोना वैक्सीन की एहतियाती खुराक के लिए अभियान शुरू किया है और इसी के तहत आज से देश के सरकारी केंद्रों पर सभी वयस्कों को मुफ्त बूस्टर डोज लगाई जाएगी आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है।

Independence Day 2022
Independence Day 2022

मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों निर्देश दिया कि दिवाली पर्व की तरह स्वतंत्रता दिवस पर विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाए। हर हाल में 30 जुलाई तक झंडे निर्धारित जगहों तक पहुंचा दिए जाएं। झंडा फहराते समय पूरी सावधानी के साथ में झंडा एक्ट के पालन को सुनिश्चित किया जाए। कहीं भी राष्ट्रीय ध्वज का अपमान नहीं होना चाहिए।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here