Haryana News: हरियाणा के भिवानी में 2 युवकों के जले हुए शव मिले; बजरंग दल पर अपहरण के बाद हत्या का आरोप

पुलिस ने बताया कि बुधवार को दोनों का अपहरण कर लिया गया था। पीड़ितों को कथित अपहरणकर्ताओं द्वारा मौके पर लाया गया और फिर आधी रात के बाद आग लगा दी गई।

0
122
Haryana News
Haryana News

Haryana News: हरियाणा के भिवानी में गुरुवार को जली हुई बोलेरो में दो कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस और फोरेंसिक टीम मामले की जांच कर रही है। कंकाल मिलने से पहले राजस्थान के भरतपुर में एफआईआर दर्ज की गयी थी। एफआईआर में दावा किया गया था कि बोलेरो में घर छोड़ने वाले दो लोगों का अपहरण कर लिया गया था और उनकी हत्या कर दी गई थी।

Haryana News: नासिर और जुनैद के रूप में हुई मृतक की पहचान

बाद में राजस्थान पुलिस ने जांच करने के लिए हरियाणा में एक टीम भेजी। जली हुई कार गुरुवार सुबह हरियाणा के भिवानी के बरवास गांव में मिली। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मृतक राजस्थान के रहने वाले थे। लोहारू (भिवानी) के पुलिस उपाधीक्षक जगत सिंह ने कहा कि ये लोग राजस्थान के भरतपुर जिले की पहाड़ी तहसील के घाटमीका गांव के रहने वाले थे। दोनों की पहचान नासिर (25) और जुनैद उर्फ जूना (35) के रूप में हुई है। पुलिस का कहना है कि पीड़ितों ने आधी रात के बाद अपहरण किया और फिर आग लगा दी।

दोनों का अपहरण किया गया था: पुलिस

पुलिस ने बताया कि बुधवार को दोनों का अपहरण कर लिया गया था। पीड़ितों को कथित अपहरणकर्ताओं द्वारा मौके पर लाया गया और फिर आधी रात के बाद आग लगा दी गई। मृतकों के परिवार के सदस्यों को बुलाया गया और उन्होंने वाहन की पहचान की। पुलिस ने कहा कि राजस्थान के गोपाल गढ़ पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 365 सहित संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। पांच आरोपियों और एक पीड़ित के कथित रूप से गाय तस्कर होने का दावा किए जाने के बाद पुलिस गौरक्षकों के एंगल से जांच कर रही है।

पुलिस ने कहा कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या इन मौतों में गौरक्षकों का हाथ है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जुनैद के खिलाफ गाय की तस्करी के पांच मामले दर्ज थे, जबकि नासिर का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं था। नासिर और जुनैद के अपहरण के आरोपी पांच लोगों में मोनू मानेसर, लोकेश सिंघिया, रिंकू सैनी, अनिल और श्रीकांत हैं। मोनू मानेसर दक्षिणपंथी संगठन बजरंग दल के सदस्य हैं। सभी पांचों आरोपियों के कथित तौर पर गाय तस्कर होने का दावा किया गया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here