Gujarat में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम भूपेंद्र पटेल ने प्रदेशवासियों को दिया खास तोहफा, सीएम ने की कई बड़ी घोषणाएं

बता दें कि सीएम भूपेंद्र पटेल ने सातवें वेतन आयोग के प्रावधानों के तहत गुजरात सरकार के कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते में तीन प्रतिशत वृद्धि करने की घोषणा की है, जो एक जनवरी 2022 से लागू होगी।

0
69
Gujarat
Gujarat में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम भूपेंद्र पटेल ने प्रदेशवासियों को दिया खास तोहफा, सीएम ने की कई बड़ी घोषाणाएं

Gujarat में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने देश के 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में तिरंगा फहराने के बाद ये ऐलान किया है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की है। राज्य में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे विपक्ष के लिए सीएम भूपेंद्र पटेल का ये फैसला बड़ा झटका माना जा रहा है।

Gujarat

बता दें कि सीएम भूपेंद्र पटेल ने सातवें वेतन आयोग के प्रावधानों के तहत गुजरात सरकार के कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते में तीन प्रतिशत वृद्धि करने की घोषणा की है, जो एक जनवरी 2022 से लागू होगी। सीएम पटेल ने कहा है कि इससे राज्य सरकार के 9.8 लाख कर्मियों और पेंशनभोगियों को लाभ होगा। उनका कहना है कि इस बढ़ोतरी से राजकोष पर सालाना 1400 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

Gujarat: एनएफएसए कार्ड धारकों को मिलेगा एक किलो चना

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने एनएफएसए कार्ड धारकों के लिए प्रति कार्ड एक किलो चना देने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी 250 तालुकों के 71 लाख एनएफएसए कार्ड धारकों को रियायती दर पर प्रति कार्ड एक किलो चना प्रति माह दिया जाएगा। बता दें कि वर्तमान में केवल 50 विकासशील तालुका के लोगों को ही योजना का लाभ मिल रहा है।

संबंधित खबरें…

Jagannath Rath Yatra शुरू, सोने की झाडू से CM भूपेंद्र पटेल ने की सफाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here