शिवसेना का बॉस कौन? चुनाव आयोग के नोटिस का मुख्यमंत्री Eknath Shinde ने दिया जवाब

इस महीने की शुरुआत में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने राष्ट्रीय राजधानी का दौरा किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। माना जाता है कि यात्रा के दौरान महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार पर विचार-विमर्श हुआ था।

0
216
Dussehra Rally: शिंदे गुट को लगा बड़ा झटका, HC ने उद्धव पक्ष को दी दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति
Dussehra Rally: शिंदे गुट को लगा बड़ा झटका, HC ने उद्धव पक्ष को दी दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति

Eknath Shinde: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब दिया और दावा किया कि उनके पास बहुमत है और इसे साबित करेंगे। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा के 2/3 से ज्यादा सांसद उनके साथ हैं और उनकी पार्टी को मान्यता दी गई है। शिंदे ने यह भी कहा कि उनका गुट बाला साहब ठाकरे की असली शिवसेना है।

Eknath Shinde
Eknath Shinde

शिवसेना के साथ अन्याय हो रहा था: Eknath Shinde

शिंदे ने कहा कि कल मैं देवेंद्र फडणवीस के साथ दिल्ली गया था। हम जल्द ही मंत्रिमंडल बनाएंगे। शिवसेना को भाजपा के साथ महाराष्ट्र सरकार बनानी चाहिए थी, लेकिन हम राकांपा और कांग्रेस के साथ गए। शिवसेना के साथ अन्याय हो रहा था। महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि हम चुनाव आयोग के सामने अपना पक्ष रखेंगे। हमारे पास बहुमत है। लोकसभा में, 2/3 से अधिक सांसद हमारे साथ हैं और स्पीकर ने भी हमारे पक्ष में निर्णय लिया है। हमें सभी ने मान्यता दी है। उन्होंने कहा कि हम हैं बाला साहब ठाकरे की असली शिवसेना।

Election Commision Of India
Eknath Shinde on election commision

दोनों गुटों के पास 8 अगस्त तक का समय

चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट (शिवसेना के दो खेमे) से यह साबित करने के लिए दस्तावेजी सबूत जमा करने को कहा कि उनके पास शिवसेना में बहुमत है। बाल ठाकरे द्वारा स्थापित संगठन पर दावा करने के लिए दोनों गुटों ने चुनाव आयोग से संपर्क किया। चुनाव आयोग ने दोनों खेमों से 8 अगस्त तक जवाब मांगा है। दोनों तरफ से जवाब मिलने के बाद, चुनाव आयोग दोनों गुटों के दावों पर सुनवाई करेगा।

इस महीने की शुरुआत में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने राष्ट्रीय राजधानी का दौरा किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। माना जाता है कि यात्रा के दौरान महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार पर विचार-विमर्श हुआ था। भारतीय जनता पार्टी आलाकमान के साथ विस्तार और विभागों को लेकर नेता दूसरी बैठक के लिए दिल्ली में होंगे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here