Neeraj Chopra World Athletics Championship: ओलंपिक गोल्‍डन ब्‍वॉय नीरज चोपड़ा का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन, जेवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में जीता सिल्‍वर मेडल

Neeraj Chopra World Athletics Championship: नीरज चोपड़ा का इस सीजन में ये बेहद शानदार प्रदर्शन रहा है, जोकि अब तक जारी है। गोल्डन ब्‍वॉय ने दो बार अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में सुधार किया है।

0
300
Neeraj Chopra World Athletics Championship
Neeraj Chopra World Athletics Championship

Neeraj Chopra World Athletics Championship: ओलंपिक के गोल्डन ब्‍वॉय भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर देश का नाम रोशन किया।अमेरिका के यूजीन में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के जेवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में नीरज चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन कर सिल्‍वर पदक देश की झोली में डाला। यहां भारतीय स्टार नीरज चोपड़ा के साथ रोहित यादव भी अपनी किस्मत आजमा रहे थे।नीरज ने यहां फाउल थ्रो के साथ शुरुआत की और दूसरे प्रयास में 82.39 मीटर का स्कोर किया।तीसरे अटेम्प्ट में उन्होंने 86.37 मीटर और चौथे अटेम्प्ट में 88.13 मीटर दूर भाला फेंका। जिसके बाद उन्होंने सिल्वर मेडल अपने नाम किया। दूसरी तरफ रोहित यादव तीन अटेम्प्ट के बाद 10वें नंबर पर रहकर एलिमिनेट हो गए।

एंडरसन पीटर्स ने यहां अपने पहले अटेम्प्ट में 90 मीटर से ज्यादा भाला फेंका है और वह पहले पायदान पर काबिज हो गए।इसके बाद नीरज चोपड़ा को वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप्स में गोल्ड जीतने के लिए जैवलिन को 90 मीटर के पार थ्रो करना था, हालांकि वह ऐसा नहीं कर पाए।

neeraj 3
Neeraj Chopra World Athletics Championship.

Neeraj Chopra World Athletics Championship: नीरज का इस सीजन का शानदार प्रदर्शन

neeraj 2
Neeraj Chopra World Athletics Championship.

नीरज चोपड़ा का इस सीजन में ये बेहद शानदार प्रदर्शन रहा है, जोकि अब तक जारी है। गोल्डन ब्‍वॉय ने दो बार अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में सुधार किया है। गौरतलब है कि उन्होंने 14 जून को फिनलैंड में पावो नुर्मी खेलों में 89.30 मीटर और 30 जून कोस्टॉकहोम डायमंड लीग प्रतियोगिता में 89.94 मीटर दूर भाला फेंका था,लेकिन वह महज 6 सेंटीमीटर से 90 मीटर की दूरी हासिल करने से चूक गए।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here