Delhi Trade Fair 2022: अंतरराष्ट्रीय ट्रेड फेयर में गोवा का मंडप बना आकर्षण का केंद्र, रोहन खुंटे बोले- IT क्षेत्र में भारी निवेश की उम्मीद

0
137
Delhi Trade Fair 2022
Delhi Trade Fair 2022

Delhi Trade Fair 2022: दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे 41वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला 2022 (India International Trade Fair 2022) ने हर बार की तरह इस बार भी हर किसी का दिल जीत लिया है। 14 नवंबर से शुरू हुआ मेला कल यानी 27 नवंबर को समाप्त हो जाएगा। ऐसे में मेले का आनंद लेने के लिए सिर्फ दो दिन बचे हैं। मेले का आनंद लेने के लिए लोग परिवार संग यहां पहुंच रहे हैं। यहां हर तरह के स्टॉल लगाए गए हैं। अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में देशी-विदेशी प्रदर्शनियां दर्शकों को खूब लुभा रहा हैं। साथ ही सभी राज्यों के मंडप अलग-अलग हॉल में हैं। इसी तरह गोवा के मंडप में विभिन्न प्रमुख आईटी कंपनियों की प्रदर्शनी लगाई गई है। गोवा के मंडप को लोगों की भारी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

Delhi Trade Fair 2022
Delhi Trade Fair 2022

Delhi Trade Fair 2022: निकट भविष्य में राज्य को आईटी क्षेत्र में भारी निवेश की उम्मीद

गोवा के पर्यटन और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रोहन खुंटे (Rohan Khaunte) भी अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला देखने पहुंचे। मेले के दौरान उन्होंने विभिन्न आईटी कंपनियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और बातचीत की। उन्होंने उन्हें गोवा में आईटी क्षेत्र में एक आदर्श बदलाव लाने के लिए राज्य सरकार के प्रयासों और योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। रोहन खुंटे ने कहा कि निकट भविष्य में राज्य को आईटी क्षेत्र में भारी निवेश की उम्मीद है। गोवा एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है, कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक अपनी छुट्टियों के दौरान राज्य का दौरा करते रहे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार कई योजना बना रही है। ताकि पर्यटक लचीले ढंग से काम कर सकें और अपनी छुट्टियों के दौरान प्रौद्योगिकी की मदद से आनंद उठा सकें। पर्यटन मंत्री रोहन खुंटे ने आईटी कंपनियों के अधिकारियों के सामने विश्वास व्यक्त किया।

Delhi Trade Fair 2022
Delhi Trade Fair 2022

बता दें कि दिल्ली और आसपास के राज्यों की विभिन्न आईटी कंपनियों के अधिकारियों ने 14 दिवसीय मेले में भाग लिया। यहां गोवा की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को भी मेले में प्रदर्शित किया जा रहा है। इसका उद्देश्य ऐसे मेलों के माध्यम से गोवा की कला का प्रदर्शन करके राज्य में सांस्कृतिक पर्यटन को एक अलग ऊंचाई पर ले जाना है। इस अवसर पर पर्यटन सचिव संजीव आहूजा और पर्यटन निदेशक निखिल देसाई भी उनके साथ उपस्थित रहे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here