Delhi Mayor Election: फिर टल गया दिल्ली का मेयर चुनाव, कड़ी सुरक्षा के बाद भी आपस में भिड़ गए बीजेपी-AAP के पार्षद

0
61
Delhi Mayor Election LIVE
Delhi Mayor Election LIVE

Delhi Mayor Election LIVE: दिल्ली नगर निगम में आज मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव होने वाला था। लेकिन एक बार फिर पार्षदों के हंगामें के चलते स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि दिल्ली नगर निगम में सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह शुरू हुआ। जिसमें दिल्ली नगर निगम के सभी नवनिर्वाचित और नामित 250 पार्षदों का शपथ पूरा हुआ। इसके पहले 6 जनवरी को चुनाव होने वाला था। लेकिन चुनाव के दौरान आप और भाजपा पार्षदों के बीच हाथापाई और विरोध होने पर सदन को स्थगित कर दिया गया था। उस दिन केवल एक सदस्य की शपथ हो पाई थी, लेकिन वह भी गोल्डन बुक पर हस्ताक्षर नहीं कर पाया था। इसके बाद उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने 24 जनवरी की तारीख तय की थी।

Delhi Mayor Election LIVE…

पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह के बीच आप-बीजेपी के नेताओं के बीच खूब नारेबाजी हुई। AAP के पार्षद धीरेंद्र कुमार के शपथ ग्रहण के दौरान आप नेताओं ने केजरीवाल ने जिंदाबाद के नारे लगाए, वहीं बीजेपी ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। बीजेपी पार्षदों के लगातार हंगामे के बाद सदन स्थगित हो गया। इससे पहले भी 6 जनवरी को मेयर का चुनाव नहीं हो सकता था.

आज मेयर चुनाव के लिए दिल्ली पुलिस ने भी सदन की सुरक्षा संभाल ली थी। कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव करवाया जा रहा था। जानकारी अनुसार लगभग छह दर्जन पुलिसकर्मी सिविक सेंटर में तैनात किए गए। वहीं, सदन के भीतर कमांडो और सिविल डिफेंस वालंटियर्स भी मार्शल के तौर पर भी तैनात किए गए थे। नगर निगम की सदन की बैठक सुबह 11 बजे से शुरू हुई। सिविक सेंटर के अंदर केवल उन गाड़ियों को ही प्रवेश दिया गया है जिनपर नगर निगम द्वारा जारी स्टीकर लगाए गए हैं।

पेज अपडेट जारी है…