नई आबकारी नीति मामले में Manish Sisodia का करीबी बना सरकारी गवाह, बोला बताऊंगा सच…

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार नई शराब नीति लाई थी।

0
135
Manish Sisodia: फाइल फोटो
Manish Sisodia: फाइल फोटो

Delhi Liquor Case :दिल्ली में नई आबकारी नीति को लेकर मामला बढ़ते ही जा रहा है। इसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें और भी बढ़ती जा रही हैं। अब इसमें खुद एक आरोपी ने कोर्ट में सरकारी गवाह बनने के लिए बात कही है। आरोपी मनीष सिसोदिया का करीबी माना जा रहा है। उसने इसके लिए कोर्ट में अर्जी दी थी, जिसपर सोमवार को सुनवाई हुई। आरोपी दिनेश अरोड़ा को हाल ही में इस मामले में अग्रिम जमानत मिली थी। अब सीबीआई दिनेश को सरकारी गवाह बनाने जा रही है।

Delhi Liquor Case : Manish Sisodia
Delhi Liquor Case : Manish Sisodia

Delhi Liquor Case : मैं स्वेच्छा से सरकारी गवाह बनने को तैयार-दिनेश अरोड़ा

मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को कोर्ट ने दिनेश की अर्जी पर सुनवाई की। मौके पर दिनेश अरोड़ा भी मौजूद थे। उन्होंने कहा “मेरी तरफ से मेरे वकील आरके ठाकुर द्वारा 1 नवंबर 2022 को एप्लिकेशन दी गई थी। मैं स्वेच्छा से सरकारी गवाह बनने को तैयार हूं।” सुनवाई के दौरान कोर्ट ने दिनेश से पूछा कि उन पर किसी तरह का कोई दबाव तो नहीं है। सीबीआई की तरफ से कोई धमकी तो नहीं दी गई है। इस पर दिनेश ने कहा कि वह अपनी मर्जी से गवाह बन रहे हैं। इस केस से संबंधित जो कुछ भी जानकारी होगी उन्हें वे कोर्ट में बताने के लिए तैयार हैं।

14 नवंबर को दर्ज होगा बयान
बता दें कि कोर्ट ने सरकारी गवाह बने दिनेश अरोड़ा को दिल्ली शराब घोटाला मामले में बयान दर्ज करने के लिए 14 नवंबर की तारीख तय की है। कोर्ट में दिनेश अरोड़ा ने कहा “मैं इस मामले में मेरे ऊपर जो भी आरोप लगे हैं, उस संदर्भ में अपनी भूमिका के बारे में भी सब सच बताऊंगा। मैं जांच में सहयोग करता रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा।”

Delhi Liquor Case : Manish Sisodia
Delhi Liquor Case में Manish Sisodia हैं मुख्य आरोपी।

क्या है पूरा मामला?
दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार नई शराब नीति लाई थी। इस नीति के अनुसार, दिल्ली में शराब कारोबारी ग्राहकों को छूट पर शराब बेच रहे थे। आबकारी नीति 2021-22 के चलते एक वक्त ऐसा भी आया, जब दिल्ली में शराब की दुकानों की संख्या करीब 650 तक पहुंच गई थी। वहीं, जांच एजेंसी ने इस नई शराब नीति में घोटाला होने का दावा किया है। जिसके बाद दिल्ली के उपराज्यपाल ने मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। हालांकि इसके बाद दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति 2021-22 को वापस कर एक सितंबर से पुरानी नीति को दोबारा लागू कर दिया था।

वहीं, इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को मुख्य आरोपी बनाया गया है। सिसोदिया के खिलाफ मामले में एफआईआर भी दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार, शराब घोटाले में सीबीआई ने अगस्त में मामला दर्ज किया था। इसमें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 3 पूर्व अधिकारी, 9 कारोबारी और 2 कंपनियां आरोपी हैं।

यह भी पढ़ेंः

दिल्ली में गैंगरेप के बाद ‘अनामिका’ की हुई थी हत्या, 10 साल बाद SC ने सभी दोषियों को किया बरी

नामीबिया से आए चीतों ने कूनो में किया पहला शिकार, जानें क्या कहते हैं अधिकारी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here