Cylinder Blast In Jodhpur: गैस चेक करने के दौरान ब्लास्ट हुआ सिलेंडर, जिंदा जले 4 लोग

मरने वालों में एक मामा, 2 भगिनी और 1 भांजा शामिल

0
160
Rajasthan News: top update today
Rajasthan News: top update today

Cylinder Blast In Jodhpur: राजस्थान के जोधपुर से शनिवार को एक दर्दनाक घटना की खबर सामने आई। यहां सिलेंडर ब्लास्ट (Cylinder Blast In Jodhpur) होने से चार लोगों की जलने से दर्दनाक मौत हो गई, जिनमें से एक मामा, 2 भगिनी और 1 भांजा है। वहीं, 16 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। बताया गया कि माता का थाना क्षेत्र के मंगरा पूंजला इलाके की एक रिहायशी कॉलोनी में यह घटना तब हुई, जब कुछ लोग माचिस जलाकर सिलेंडर से गैस रिसाव का पता कर रहे थे। मौके पर दमकलकर्मी पहुंचकर आग को काबू करने में लग गए।

Cylinder Blast In Jodhpur
Cylinder Blast In Jodhpur

Cylinder Blast In Jodhpur: गैस सिलेंडर का होता था अवैध कारोबार

मिली जानकारी के अनुसार, जोधपुर के कीर्ति नगर में यह घटना हुई। जिस घर में घटना हुई, वहां गैस सिलेंडर का अवैध कारोबार होता था। सिलेंडर से गैस लीक को चेक करने के दौरान तीन-चार सिलेंडर फट गए। इससे आग लग गई, जिसमें मकान मालिक की 2 बेटियां 1 बेटा समेत उसके एक साले की दर्दनाक मौत हो गई। धमाका इतना तेज था कि घर के बाहर खड़े लोग भी उसके चपेट में आ गए। लगभग 16 लोगों को आनन-फानन में पहले नयापुरा अस्पताल और बाद में एमजीएच में भर्ती कराया गया। मिली जानकारी के अनुसार, इनमें से कुछ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

घर के बाहर खड़ी थी सिलेंडर से भरी गाड़ी

मिली जानकारी के अनुसार, ब्लास्ट के दौरान घर के बाहर सिलेंडर से भरी गाड़ी भी खड़ी थी। माना जा रहा है कि इसी वजह से घर में ढेरों सिलेंडर रखे हुए थे। जब ब्लास्ट हुआ, तो इलाके में तेज आवाज हुई। आसपास के लोग एक समय के लिए डर गए। ब्लास्ट के बाद घर में आग लग गई, वहीं क्षेत्र में धुंआ ही धुंआ हो गया। जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई। कुछ देर के बाद आग पर काबू पा लिया गया। वहीं, पुलिस ने चारों शवों को बरामद कर आगे की कार्रवाई में जुट गई। जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता घायलों की व्यवस्था की जांच करने अस्पताल पहुंच गए।

यह भी पढ़ेंः

US Ambassador in POK: अमेरिकी राजदूत ने POK दौरे पर कहा- ‘आजाद कश्मीर’, भारत ने जताई आपत्ति

नशे में धुत्त लड़कियों का हाई वोल्टेज ड्रामा, गार्ड से की बदसलूकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here