Corona Update: देश में 6 लाख Active Cases, 804 लोगों ने गंवाई जान

0
451
Corona Case in India
coCorona Case in India

Corona Update: देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के करीब 6 लाख सक्रिय मामले सामने आए हैं, जबकि 4 करोड़ से अधिक लोग संक्रमणमुक्‍त हो चुके हैं। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार मामलों में गिरावट के बावजूद सभी को सतर्कता बरतनी चाहिए। इसके साथ ही कोविड टीके एवं रोग से बचाव संबंधी सभी नियमों को कड़ाई के साथ पालन किया जाना बेहद जरूरी है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से करीब 804 लोगों की जान गई है। ऐसे में मृत्‍यु दर के आंकड़े में हो रही बढ़ोतरी चिंताजनक है।

covid feature 11 feb 22 1
Corona Update pic credit google

Corona Update: उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों में बढ़े मामले

न्‍यूज एजेंसी एएनआई (ANI) के मुताबिक देश के उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं। खासतौर से मिजोरम, असम और मेघालय में सक्रिय मामलों की संख्‍या में तेजी आई है। ताजा आंकड़ों के अनुसार मिजोरम में कोरोना वायरस के 1,231 नए मामले सामने आए, एक व्‍यक्ति की मौत हुई। राज्‍य में कुल मामले 1,96,420 आए हैं, जबकि सक्रिय मामले 12,116 और 1,83,668 लोग ठीक हो चुके हैं। यहां पिछले 24 घंटों के दौरान करीब 636 लोगों की मृत्‍यु हुई है।

चंडीगढ़ में केस हुए कम

चंडीगढ़ में भी कोरोना (Corona) की रफ्तार में कमी आई है। यहां रोजाना आने वाले नए मरीजों का आंकड़ा 100 से नीचे पहुंच गया है। वहीं सक्रिय मामले अब सिर्फ 686 रह गए हैं। पॉजिटिविटी रेट भी कम हुई है। बीते 24 घंटे में 127 मरीज ठीक हुए हैं। हालांकि मौत का सिलसिला अभी भी रुक नहीं रहा है। बीते 24 घंटे में दो लोगों की मौत भी हुई है।

जम्‍मू और कश्‍मीर के अलग-अलग जिलों में अब स्वस्थ होने वालों का आकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बीती 6 फरवरी से लेकर 12 फरवरी तक कोरोना से 6 मरीजों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटों में 8 नए मामले मिले ,जबकि 27 मरीज स्वस्थ हुए।

इसी के साथ अब जिला में सक्रिय मरीजों की संख्या 145 रह गई है। दूसरे राज्यों से आने वाले कुल 5910 यात्रियों की कोरोना जांच की गई। इसमें 35 संक्रमित मिले। इसमें से 14 यात्री अन्य राज्यों के निवासी हैं, जिन्हें वहीं से वापस उनके राज्यों में लौटा दिया गया। जबकि 19 जम्मू कश्मीर के विभिन्न जिलों के और दो कठुआ जिला के हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here