झारखंड के सीएम Hemant Soren से 9 घंटे चली पूछताछ, पत्नी कल्पना संग निकले ED ऑफिस से बाहर

0
72
Hemant Soren
Hemant Soren

Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ED ने गुरुवार 17 नवंबर को करीब 9 घंटे तक पूछताछ की। पूछताछ के बाद देर रात वह रांची स्थित ईडी कार्यालय से रवाना हुए। बता दें कि यह पूछताछ झारखंड में अवैध खनन और मनी लॉड्रिंग के मामले को लेकर की गई। इसके पहले झारखंड में मनी लॉड्रिंग को लेकर कई छापेमारियां की गई थी। छापेमारी में ईडी को हेमंत सोरेन से संबंधित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए थे। ये सभी दस्तावेज ईडी को गिरफ्तार आरोपी पंकज मिश्रा के पास से बरामद हुए थे। पंकज मिश्रा सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि है। पंकज मिश्रा से ईडी कई दफा पूछताछ कर चुकी है। ईडी ने पंकज मिश्रा को 19 जुलाई को PMLA एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था।

Hemant Soren: पकंज मिश्रा को लेकर पूछे गए सवाल

जानकारी अनुसार इसी मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी लगातार पूछताछ कर रही है। गुरुवार को हुई पूछताछ में भी पकंज मिश्रा को लेकर ही सबसे ज्यादा सवाल पूछे गए थे।

बीते दिनों हुई सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ को लेकर राज्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने पत्रकारों से कहा कि हम लोग संविधान को मानते हैं। हमने केंद्रीय एजेंसियों और उनकी प्रक्रिया के साथ सहयोग करने का फैसला किया है। सीएम डरे नहीं, हम ईडी के सभी सवालों का जवाब देंगे।

Hemant Soren

बता दें कि झामुमो कार्यकर्ताओं ने सीएम के समर्थन में सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन भी किया। मोराबादी मैदान में सीएम हेमंत सोरेन के समर्थन जुटे, उनके समर्थकों का कहना है कि, ”सीएम अच्छा काम कर रहे हैं इसलिए उन्हें फंसाया जा रहा है।” एक अन्य समर्थक ने कहा, “मोदी सरकार हमेशा गैर-बीजेपी राज्यों को धोखा देती है। हमारे सीएम ने कहा कि अगर वह दोषी हैं तो उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए, फिर भी ईडी ने समन भेजा।”

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here