AmritPal Singh Surrender: पकड़ में आया खालिस्‍तान समर्थक AmritPal Singh, मोगा पुलिस के सामने किया सरेंडर,पंजाब पुलिस की लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

AmritPal Singh Surrender: जानकारी के अनुसार अमृतपाल सिंह ने मोगा के रोड़ेवाल गुरुद्वारे में सरेंडर किया।जहां से पुलिस उसे अमृतसर ले गई है।

0
92
AmritPal Singh Surrender today top news of the day
AmritPal Singh Surrender today top news of the day

AmritPal Singh Surrender: वारिस पंजाब दे संगठन के मुखिया और खालिस्‍तास समर्थक भगोड़े अमृतपाल सिंह ने आखिरकार आत्‍मसमर्पण कर दिया है। कई दिनों से फरार चल रहे अमृतपाल सिंह ने मोगा पुलिस के सामने सरेंडर किया। जानकारी के अनुसार अमृतपाल सिंह ने मोगा के रोड़ेवाल गुरुद्वारे में सरेंडर किया।जहां से पुलिस उसे अमृतसर ले गई है।एक ट्विट जारी कर इसकी जानकारी साझा की है। पुलिस ने बताया कि मोगा से अमृतपाल को गिरफ्तार किया गया है।पुलिस ने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील भी की है। लोगों से अपील की गई है कि कोई भी फर्जी खबर शेयर न करें।

अमृतपाल सिंह की तलाश में लगातार पुलिस जुटी थी, लेकिन वह बार-बार वेश बदलकर पुलिस को चकमा दे रहा था।गौरतलब है कि उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) लगाया गया है और गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था।

जानकारी के अनुसार अमृतपाल ने सरेंडर की सूचना खुद ही पुलिस को दे दी थी।इससे पूर्व ही पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने भी पंजाब पुलिस को अमृतपाल सिंह को नहीं पकड़ पाने पर फटकार लगाई थी।

अपडेट जारी है…

AmritPal Singh Surrender: कई दिनों से चल रहा था फरार

AmritPal Singh Surrender: मालूम हो कि अमृतपाल सिंह बीते कई दिनों से फरार चल रहा था। उसने सोशल मीडिया के जरिये भी कई बार वीडियो जारी किए थे।ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि वो बैसाखी के मौके पर सरेंडर कर देगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।इस बाबत पंजाब पुलिस ने देश के कोने-कोने से लेकर नेपाल बॉर्डर तक कई बड़े सर्च ऑपरेशन भी चलाए थे।

AmritPal Singh Surrender: पंजाब में घोषित था आई अलर्ट, पुलिसकर्मियों की सभी छुट्टियां थीं रद्द

AmritPal Singh Surrender: ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह की तलाश जारी रहने के कारण 14 अप्रैल तक पुलिस की सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई थीं। पूरे पंजाब में हाई अलर्ट घोषित किया गया था।

बता दें कि 23 फरवरी को अजनाला पुलिस स्टेशन पर अमृतपाल के सहयोगियों ने धावा बोल दिया था और करीबी सहयोगी लवप्रीत तूफान की रिहाई की मांग की थी। जिसके बाद से ही अमृतपाल की तलाशी जारी थी।
अमृतपाल सिंह के इस महीने के अंत में सिखों के साथ बैठक के लिए बुलाए जाने की खबरों के बीच पंजाब पुलिस की सभी छुट्टियां 14 अप्रैल तक रद्द कर दी गई थीं। पंजाब पुलिस ने लोगों से आग्रह किया था कि वे कट्टरपंथी उपदेशक और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के आत्मसमर्पण की अफवाहों और फर्जी खबरों पर विश्वास न करें।

AmritPal Singh Surrender:लंदन भागने की फिराक में थी अमृतपाल की पत्‍नी, पकड़ा

AmritPal Singh Surrender: खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर भी बीते गुरुवार लंदन भागने की फिराक में थी।पुलिस ने उसे अमृतसर हवाईअड्डे पर हिरासत में ले लिया था। लंदन के लिए फ्लाइट दोपहर 1:30 बजे रवाना होने वाली थी। किरणदीप से सीमा शुल्क अधिकारियों की पूछताछ जारी है। हैं। पंजाब पुलिस सूत्रों के मुताबिक किरणदीप यूनाइटेड किंगडम का नागरिक है और यूके की पासपोर्ट होल्डर भी है। उनके खिलाफ पंजाब या देश के किसी भी हिस्से में कोई मामला दर्ज नहीं है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here