पहलवानों के केस में बृजभूषण सिंह के पैतृक निवास पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम, 15 लोगों से की पूछताछ

0
67
Wrestlers Protest Latest News
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ कई महीनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मामले में बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न और अन्य मामलों के तहत एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। फिलहाल इस मामले में दिल्ली पुलिस की एसआईटी उत्तर प्रदेश में स्थित बृजभूषण सिंह के घर पर पहुंच गई है। यहां पुलिस ने 12 लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

wrestlers protest
wrestlers protest

बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। महिला पहलवान के आरोपों के खिलाफ फिलहाल दिल्ली पुलिस की एसआईटी यूपी पहुंच गई है। इस मामले में फिलहाल एसआईटी गोंडा में बृजभूषण सिंह के पैतृक निवास पहुंची है। यहां उन्होंने कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

दिल्ली पुलिस की टीम ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष के पैतृक निवास विश्नोहरपुर में 12 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। इसमें सांसद के करीबी, परिवार, सहयोगी और सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। यहां कुछ लोगों के नाम, फोन नंबर और पहचना पत्र भी साक्ष्य के तौर पर जुटाए हैं। इस मामले में आगे की करार्वाई की जा सकती है।

जानकारी के अनुसार पुलिस विदेश में भी कुश्ती प्रतियोगिता के दौरान बीजेपी सांसद पर लगे आरोपों की जांच कर रही है। हालांकि पहलवान लगातार सवाल उठा रहे हैं कि बृजभूषण के खिलाफ अभी भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

Wrestlers Protest today update
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest: पहलवानों ने बीजेपी सांसद के खिलाफ खोला मोर्चा

Wrestlers Protest: मालूम हो कि बीते 23 अप्रैल पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के नेतृत्व में तमाम पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था। पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्‍पीड़न के आरोप लगाए गए थे। इस दौरान खेल मंत्रालय के दखल के बाद पहलवान वापस लौट गए थे।

7 महिला पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ 21 अप्रैल को कनॉट प्लेस थाने में बृजभूषण के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इन शिकायतों के आधार पर 28 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के दो मामले दर्ज किए।

संबंधित खबरें…

“न्याय के रास्ते में बाधा बनी तो छोड़ देंगे नौकरी”, आंदोलन को लेकर ओलंपियन बजरंज पूनिया का जवाब

“26/11 हमले के दौरान एनएसजी को मुंबई पहुंचने में 10 घंटे लगे थे, लेकिन…”, कांग्रेस पर केंद्रीय मंत्री का हमला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here