14 साल पहले Virat Kohli ने किया था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण, डेब्यू को यादकर शेयर किया VIDEO

आरसीबी ने ट्विटर पर 14 सेकंड का एक वीडियो साझा किया, जिसमें कोहली के कुछ सबसे प्रतिष्ठित प्रदर्शनों के साथ-साथ 50 ओवरों के प्रारूप में उनके अविश्वसनीय आंकड़े भी दिखाए गए हैं।

0
286

Virat Kohli: 14 साल पहले विराट कोहली नामक एक दुबले-पतले लड़के ने 19 साल की उम्र में टीम इंडिया में डेब्यू किया था। उस समय उन्हें कम ही पता था कि वह आधुनिक क्रिकेट को फिर से परिभाषित करेंगे, और भारतीय क्रिकेट इतिहास में अपना नाम दर्ज करेंगे। अपने पदार्पण के 14 साल पूरे करने के बाद, कोहली ने गुरुवार को यादों के झरोखें से इंस्टाग्राम पर एक रील साझा की। इसमें उनके शानदार करियर के कुछ सबसे यादगार पल हैं।

https://www.instagram.com/p/ChYzB_qAHt3/

Virat Kohli ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया रील

कोहली ने इंस्टाग्राम पर रील शेयर करते हुए लिखा, “14 साल पहले, यह सब शुरू हुआ और यह एक सम्मान की बात है।” वीडियो में, प्रशंसक एक युवा कोहली की झलक देख सकते हैं, उनकी प्रतिष्ठित छवि जब वह सचिन तेंदुलकर के साथ बैठे थे। भारत ने 2011 एकदिवसीय विश्व कप जीत का जश्न मनाया था। वहीं, वीडियो में कोहली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को चूम रहे हैं।

बता दें कि 14 साल पहले विराट ने श्रीलंका के खिलाफ दांबुला में एकदिवसीय मैच में पदार्पण किया था, लेकिन वह एक स्थायी छाप नहीं छोड़ सके। नुवान कुलशेखरा ने जल्द ही उन्हें पवेलियन की ओर लौटा दिया था। इस मैच में कोहली सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए थे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 23,000 से अधिक रन बना चुके हैं कोहली

लेकिन उसके बाद से धूरंधर बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 23,000 से अधिक रन बनाए हैं, जिसमें 70 शतक शामिल हैं। इस बीच, कोहली की आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने भी स्टार बल्लेबाज को उनके पदार्पण के 14 साल पूरे होने पर शुभकामनाएं दी।

आरसीबी ने ट्विटर पर 14 सेकंड का एक वीडियो साझा किया, जिसमें कोहली के कुछ सबसे प्रतिष्ठित प्रदर्शनों के साथ-साथ 50 ओवरों के प्रारूप में उनके अविश्वसनीय आंकड़े भी दिखाए गए हैं। इस बीच, दिल्ली में जन्मे इस बल्लेबाज को क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक मिला है, लेकिन वह 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित एशिया कप 2022 मैच के दौरान वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here