Tim Southee को पहली बार मिला रिचर्ड हैडली मेडल, न्यूजीलैंड के लिए साल का बेस्ट क्रिकेटर बने

0
254
tim southee

New Zealand के तेज गेंदबाज Tim Southee को रिचर्ड हैडली मेडल से नवाजा गया। इस कैलेंडर ईयर में शानदार प्रदर्शन करने के लिए देश के बेस्ट क्रिकेटर को एक मेडल दिया जाता है। तीन दिवसीय पुरस्कार समारोह के अंतिम दिन साउदी के अलावा पेन किनसेला को बर्ट सुटक्लिफ मेडल दिया गया। जबकि डेवोन कॉनवे को साल का बेस्ट टेस्ट क्रिकेटर चुना गया। साल की बेस्ट घरेलू महिला क्रिकेटर का पुरस्कार नेंसी पटेल को मिला जबकि बेस्ट घरेलू पुरुष क्रिकेटर अवॉर्ड संयुक्त रूप से टॉम ब्रूस और रॉबी ओडोनेल को दिया गया।

Tim Southee ने किया इस साल बेस्ट प्रदर्शन

tim southee
Tim Southee

मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व कर रहे 33 साल के साउदी को 2021 में स्वदेश और विदेश दोनों जगह टेस्ट और सीमित ओवरों के फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन के लिए साल का बेस्ट क्रिकेटर चुना गया। साउदी ने पिछले साल 23.88 के औसत से 36 टेस्ट विकेट चटकाए। उनका बेस्ट प्रदर्शन लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ आया था। उस मैच में उन्होंने 43 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे।

southee 1

उन्होंने भारत के खिलाफ साउथम्पटन में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम की खिताबी जीत के दौरान भी पांच विकेट हासिल किए। साउदी के नाम 338 टेस्ट विकेट दर्ज हैं जो देश के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज हैडली से 93 विकेट कम हैं। साउदी ने कहा कि इतना प्रतिष्ठित पुरस्कार हासिल करना बड़े सम्मान की बात है। सराहना मिलना अच्छा है लेकिन मुझे लगता है कि हमने एक टीम के रूप में काम किया है। अपने देश के लिए मैच जीतना काफी गर्व की बात रहती है।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

IPL 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, चेन्नई और कोलकाता के बीच 26 मार्च को खेला जाएगा पहला मुकाबला

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here