Team India के दिग्गज स्पिनर Harbhajan Singh ने किया संन्यास का एलान, क्रिकेट को कहा अलविदा

0
428
Harbhajan Singh

Team India के दिग्गज स्पिनर Harbhajan Singh ने संन्यास का एलान कर दिया है। हरभजन ने अपने 23 साल के क्रिकेट करियर से संन्यास ले लिया है। 23 साल के क्रिकेट करियर में हरभजन ने कई उपलब्धियां अपने नाम की हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए अपने संन्यास की घोषणा की।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि सभी अच्छी चीजें खत्म जरूर हो जाती हैं और आज मैं इस खेल से विदा ले रहा हूं। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया। उन सबों का शुक्रिया….

आईपीएल में एक टीम से साथ सपोर्ट स्टाफ के रूप में जुड़ सकते हैं हरभजन

Team india Harbhajan Singh

आईपीएल के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘यह भूमिका सलाहकार, मार्गदर्शक या सलाहकार समूह का हिस्सा बनने की हो सकती है लेकिन वह जिस फ्रेंचाइजी से बात कर रहा है वह उसके अनुभव का इस्तेमाल करना चाहती है। वह नीलामी में खिलाड़ियों को चुनने में भी फ्रेंचाइजी की मदद करने में सक्रिय भूमिका निभाएगा।’ हरभजन ने हमेशा खिलाड़ियों को निखारने में रुचि दिखाई है और एक दशक तक मुंबई इंडियंस से जुड़े रहने के दौरान बाद के वर्षों में टीम के साथ उनकी यही भूमिका थी।

Team India के लिए हरभजन का क्रिकेट करियर

Team India harbhajan singh
harbhajan singh

अपने इंटरनेशनल करियर में इस स्टार ऑफ स्पिनर ने 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने क्रमश: 417, 269 और 25 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 2 शतक भी अपने नाम किए।

Team India के दिग्गज स्पिनर Harbhajan Singh ले सकते हैं संन्यास, IPL में सपोर्ट स्टाफ की निभा सकते हैं भूमिका

83 World Cup Inside Story: कैसे बदली थी Team India की किस्मत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here