T20 World Cup: England ने Australia को बुरी तरह हराकर वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी जीत हासिल की

0
252
England
England

T20 World Cup 2021 के सुपर12 के मुकाबले में England ने Australia को 8 विकेट से हराया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए सभी विकेट खोकर 125 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने 2 विकेट खोकर मुकाबले को आसानी से जीत लिया। इस जीत के बाद इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो गया है।

Australia की खराब शुरुआत

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। डेविड वार्नर ने 1, स्टीव स्मिथ ने 1 और मैक्सवेल ने 6 रन बनाकर पॉवरप्ले में ही आउट हो गए है। 21 रन पर स्टोइनिस भी खाता खोले भी आउट हो गए। फिंच और वेड ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया लेकिन वेड भी 18 रन बनाकर 51 के स्कोर के पर चलते बने। उसके बाद एस्टन एगर ने 20 रन बनाये। फिंच ने अच्छी पारी खेलते हुए 44 रन बनाए। अंत मे कमिंस ने 12 और स्टार्क ने 13 रन बनाकर टीम को 125 तक पहुंचाया। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जॉर्डन ने तीन, क्रिस वोक्स एवं टायमल मिल्स ने दो-दो और आदिल रशीद एवं लियाम लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट लिया।

Team India के स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya की टीम से हो गई थी छुट्टी, Dhoni ने चयनकर्ता को ऐसे मनाया

लक्ष्य के जवाब में जोस बटलर ने जेसन रॉय (20 गेंद 22) के साथ मिलकर टीम को पावरप्ले में 66 रनों की धुआंधार शुरुआत दिलाई और ऑस्ट्रेलिया के मैच में वापसी की उम्मीदों को खत्म कर दिया। सातवें ओवर में 66 के स्कोर पर जेसन रॉय आउट हुए, लेकिन इसके बाद भी बटलर ने धुआंधार बल्लेबाजी जारी रखी और सिर्फ 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। 10वें ओवर में 97 के स्कोर पर डेविड मलान 8 रन बनाकर आउट हुए।

11वें ओवर में इंग्लैंड ने 100 का आंकड़ा पार किया और बटलर ने जॉनी बेयरस्टो (11 गेंद 16*) के साथ मिलकर टीम को 50 गेंद शेष रहते धमाकेदार जीत दिला दी। जोस बटलर ने 32 गेंदों में 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को निराश कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम ज़म्पा और एश्टन एगर ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी चैनल PTV ने Shoaib Akhtar और Nauman Niaz को किया ऑफ-एयर, अख्तर ने कहा- ‘क्या PTV पागल हो गया है…..’

IPL के अगले सीजन के लिए Retention Policy का हुआ ऐलान, रिटेंशन को लेकर लागू किया गया नया नियम

ICC Events में India के लिए New Zealand है बड़ा खतरा, 18 सालों से जीत नहीं पाई है भारत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here