Sri Lanka के क्रिकेटर Bhanuka Rajapaksa ने अचानक लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, जानें वजह

0
529
BHANUKA RAJAPAKSHA
BHANUKA RAJAPAKSHA

Sri Lanka के 30 वर्षीय बल्लेबाज भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। आईसीसी के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट को सौंपे गए संन्यास पत्र में संन्यास का कारण पारिवारिक दायित्वों को बताया जा रहा है। भानुका राजपक्षे ने श्रीलंका के लिए 5 एकदिवसीय और 18 टी20 मुकाबले खेले है।

वहीं पहले खबरे आ रही थी कि उन्होंने फिटनेस स्टैंडर्ड से खुस नहीं हैं इसके वजह से संन्यास का एलान किया है। श्रीलंका क्रिकेट के सूत्रों के मुताबिक भानुका राजपक्षे ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट में हाल में जो फिटनेस स्टैंडर्ड लागू किया गया है उसकी वजह से वो आगे नहीं खेल पाएंगे। भानुका ने खासकर स्किनफोल्ड लेवल से नाराजगी जताई है और कहा है कि अगर वो इस फिटनेस स्टैंडर्ड का पालन करते है तो फिर अपनी पावर हिटिंग की क्षमता को नहीं बढ़ा पाएंगे।

Sri Lanka टीम में चयन के लिए YO-YO टेस्ट का पैमाना

श्रीलंका के नई गाइडलाइन के अनुसार अगर कोई खिलाड़ी यो-यो टेस्ट के दौरान 2 किलोमीटर दौड़ने के 8.55 मिनट से अधिक का समय लेता है तो उसका चयन टीम में नहीं किया जाएगा। अगर कोई खिलाड़ी यो-यो टेस्ट के दौरान 8.35 से 8.55 मिनट के बीच 2 किलोमीटर पूरा करता है तो उसकी सैलरी काटी जाएगी पर टीम में ऐसे खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा।

srilanka
srilanka

Sri Lanka क्रिकेट बोर्ड ने यो-यो टेस्ट का भी यही पैमाना बनाया है। यो-यो टेस्ट में श्रीलंका के खिलाड़ियों को 2 किलोमीटर की रेस में भाग लेना होगा। पहला फिटनेस टेस्ट 7 जनवरी को होगा, जिसमें सभी खिलाड़ियों को हिस्सा लेना होगा। इसके अलावा महीने में कभी भी खिलाड़ियों की टेस्टिंग हो सकती है।

Cricket News Updates: अर्धशतक बनाकर आउट हुए पुजारा और रहाणे, भारत 184/6, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here