South Africa ने Bangladesh को पहले टेस्ट में 220 रनों से हराया, केशव महाराज के आगे बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने टेके घुटने

0
331
SOUTH AFRICA

South Africa और Bangladesh के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 220 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। बांग्लादेश को चौथी पारी अफ्रीकी गेंदबाज ने चारों खाने चित कर दिया और टीम को महज 53 रनों पर समेट दिया। पहला मुकाबला डरबन के किंग्समीड मैदान पर खेला गया।

South Africa ने सीरीज में बढ़त बनाई

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीका की टीम ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 367 रन बनाए थे। पहली पारी में तेंबा बवूमा ने 93 रनों की पारी खेली थी। उसके अलावा कप्तान डीन एल्गर ने 67 रन बनाए। वहीं सैरेल एर्वी ने 41 और हार्मर ने 38 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए खलेद अहमद ने 4, महेदी हसन ने 3 और इबादत हुसैन ने 2 विकेट चटकाए।

south africa
South Africa

बांग्लादेश की टीम ने भी अपनी पहली पारी में अच्छी टक्कर दी। महमदुल हसन जॉय ने शानदार शतकीय पारी खेली। महमदुल हसन ने 137 रन बनाए। हसन के अलावा लिटन दास ने 41 और नजमुल हसन शंटो ने बनाए। साउथ अफ्रीका के लिए सिमोन हार्मर ने 4, लिजाड विलियम्स ने 3 लिया। इन दोनों की शानदार गेंदबाजी के बदौलत बांग्लादेश की टीम 298 रन सिमट गई। इस तरह से अफ्रीका को पहली पारी में 69 रनों की बढ़त मिल गई।

SOUTH AFRICA TEAM
South Africa

पहली पारी में 69 रन की बढ़त हासिल करने के बाद साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में सभी विकेट खोकर 204 रन बनाए। अफ्रीका का कुल स्कोर 273 रन हो गया। 274 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम मात्र 53 रनों पर ही सिमट गई। बांग्लादेश शुरुआत से लड़खड़ा गई उसके बाद टीम को संभलने का मौका नहीं मिला। चौथी पारी में सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। 5 बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए। साउथ अफ्रीका के इस पारी में मात्र दो गेंदबाजों ने ही गेंदबाजी की और बांग्लादेश की पूरी टीम को ऑलआउट कर दिया। केशव महाराज ने 7 और सिमोन हार्मर ने 2 विकेट लिए।

संबंधित खबरें

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

IPL 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, चेन्नई और कोलकाता के बीच 26 मार्च को खेला जाएगा पहला मुकाबला

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here